न्यूज़

एशिया XI टीम में 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, PAK का कोई भी खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने संस्थापक पिता शेख मुजीबुर रहमान की 100 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में एशिया इलेवन बनाम विश्व एकादश के बीच दो मुकाबलों के लिए तैयार है. एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो बहुप्रतीक्षित मैच 18 मार्च और 21 मार्च को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने हैं.

Image result for kohli rahul and pant


जैसे-जैसे इस मैच के तिथि नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे क्रिकेट प्रशंसक इस बात को लेकर दुविधा में हैं कि भारतीय टीम के कौन-कौन से खिलाड़ी इन दो मैचों खेलते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले, इंटरनेट पर कई रिपोर्टें सामने आई थीं, जिसमें कहा गया था कि बीसीसीआई  के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चार भारतीय खिलाड़ियों- विराट कोहली, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के नाम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को भेजे थे.

हालाँकि अब ये खबरें सच हो गई हैं क्योंकि शमी, कुलदीप और धवन के साथ भारतीय कप्तान कोहली वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ बांग्लादेश में एशिया इलेवन टीम में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं हालांकि, कप्तान विराट कोहली का चयन पुष्टि अभी कोहली के फैसले पर निर्भर हैं लेकिन टीम में अन्य दो भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल और ऋषभ पंत भी हैं जो एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. एशिया इलेवन में कुल 6 इंडियन खिलाडियों को जगह दी गयी हैं.

Image result for tamim iqbal and liton das


यह देखना दिलचस्प होगा कि छह भारतीय खिलाड़ियों को एशिया एकादश टीम में कैसे शामिल किया जाएगा क्योंकि उनका पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के अंतिम एकदिवसीय मैच के साथ होगा, हालांकि, ऐसी संभावना है कि सभी छह खिलाड़ी 21 मार्च को होने वाले दूसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे.

छह भारतीय दिग्गजों के साथ, कई अन्य प्रतिष्ठित खिलाड़ी भी एशिया इलेवन टीम का हिस्सा हैं. बांग्लादेश के तमीम इकबाल, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम भी एशिया इलेवन टीम में हैं. श्रीलंका के दो दिग्गज- थिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा को भी टीम में शामिल किया गया है.

Image result for rashid and mujeeb


अफगानिस्तान के दो खिलाड़ी- राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जो अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ किसी भी टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर सकते हैं. टीम में नेपाल के प्रतिभाशाली संदीप लामिछाने को भी टीम में शामिल किया गया है.

एशिया एकादश टीम: केएल राहुल (एक मैच के लिए), विराट कोहली (TBD), शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, लिटन दास, तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम, तिशारा परेरा, राशिद खान, मुस्ताफिजुर रहमान, संदीप लामीछाने, लसिथ मलिंगा, मुजीब उर रहमान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *