ट्विटर

पाक और इंडियन फैन्स के बीच एबी डिविलियर्स को लेकर छिड़ी जंग

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने 17 फरवरी(सोमवार) को अपना जन्मदिन मनाया, इस खास मौके पर दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स ने उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई सन्देश भेजी. इसके आलावा क्रिकेट जगत से भी उन्हें बधाई देने का ताँता लगा रहा और ट्विटर पर #HappyBirthdayABD  ट्रेंड करने लगा. एबी के प्रसंशको ने इस खास मौके पर उनके शानदार शॉट और रिकार्ड्स से सम्बंधित ट्वीट कियें.


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को इतिहास के सबसे कुशल खिलाड़ियों में शामिल किया जाता हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट ने दमदार प्रदर्शन करके प्रसिद्धी हासिल की हैं. अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अद्भुत खेल के आलावा उन्होंने दुनियाभर में खेली जानी वाली टी-ट्वेंटी लीग में अपने प्रदर्शन से खूब लोकप्रियता हासिल की हैं हालाँकि मई 2018 में एबी ने अचानक से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करके सभी हैरान कर दिया था.

Image result for abd


डिविलियर्स के अमानवीय प्रदर्शन और अच्छे चरित्र के कारण, ‘सुपरमैन ऑफ़ क्रिकेट’ सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है. दक्षिण अफ्रीकी होने के बावजूद, भारत में डिविलियर्स का क्रेज अद्वितीय है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के दौरान दर्शकों का ‘एबी एबी’ चिल्लाना कौन भूल सकता है?

ट्विटर पर अन्य फैन्स की तरह @BorkenCricket नाम के एक अकाउंट से मिस्टर 360 के बारे में रोचक तथ्य पेश किये गए.

हालाँकि ये ट्वीट पाकिस्तान के एक यूजर साद अवैस को पसंद नहीं आया, इस दौरान उन्होंने ये दावा किया कि एबी डिविलियर्स उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं लेकिन एबी पर निशाना सादते हुए कहा कि डिविलियर्स ने कोई ट्रॉफी नहीं जीती हैं. दरअसल दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज एबी ने अपने अन्तराष्ट्रीय करियर में बतौर बल्लेबाज कई बड़े-बड़े मुकाम हासिल किये लेकिन कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए.

एबी डिविलियर्स के जन्मदिन पर उन्हें ट्रोल करने वाले पाकिस्तानी यूजर को इंडियन फैन ने करारा जवाब देते हुए एबी करियर की ऐसी उपलब्धियां बताई जोकि अन्य कोई भी पाकिस्तानी कभी हासिल नहीं कर पाया हैं.   



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *