न्यूज़

NZ नहीं पहुंचा ये इंडियन खिलाड़ी, टीम में चुने जाने के बाद भी हो सकता है टेस्ट सीरीज से बाहर

टी-ट्वेंटी और वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होनी वाली हैं. टी-ट्वेंटी सीरीज में मेहमान टीम भारत ने 5-0 से क्लीन स्वीप किया था जबकि वनडे सीरीज में दमदार वापसी करते हुए मेजबान कीवी टीम ने 3-0 की जीत दर्ज की थी. टी20 और वनडे सीरीज में एकतरफा मुकाबला देखने के बाद क्रिकेट फैन्स को टेस्ट सीरीज से काफी उम्मीदें होगी.

टेस्ट सीरीज से पहले भारत के खिलाड़ी 14 फरवरी से अभ्यास मैच खेलेंगे, जिसके लिए सभी खिलाड़ी तैयार है हालाँकि टीम के एक सबसे अनुभवी खिलाड़ी अभी टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड नहीं पहुंचे हैं, ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि इशांत शर्मा हैं.

न्यूजीलैंड नहीं पहुंचे इशांत शर्मा


टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा टेस्ट टीम का हिस्सा है लेकिन फिलहाल वह चोट से परेशान हैं और उन्हें न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले 15 फरवरी को बंगलुरु को फिटनेस टेस्ट देना हैं, अगर इशांत शर्मा फिटनेस टेस्ट पास कर लेते है तो वह तभी वेलिंगटन के लिए रवाना हो जाएंगे जबकि फिटनेस टेस्ट पास न करने की स्तिथि में उनका सीरीज से बाहर होना तय हैं.

इशांत शर्मा को रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दौरान दाहिने पैर की एडी में चोट आई थी, जिसके बाद से वह बंगलुरु के रिहैबिलिटेशन में कठिन मेहनत कर रहे हैं. इशांत के लिए अच्छी बात ये है कि चयन समिति ने उन्हें टीम में चुना है और फिटनेस टेस्ट पास करने का मौका दिया हैं. भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 21 से 25 फरवरी के बीच बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन में खेला जायेगा जबकि दूसरा और सीरीज का अंतिम मुकाबला 29 फरवरी से 4 मैच के बीच हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा.

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की टीम:-

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और इशांत शर्मा  

वनडे सीरीज में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में वापसी कर पायेगी? कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना न भूले.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *