एडिटर चॉइस

अगर रोहित को मिली भारतीय टीम की कप्तानी तो इन 3 खिलाड़ियों का करियर हो जाएगा हमेशा के लिए खत्म

विराट कोहली वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान है और उनकी कप्तानी में कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन हकीकत ये है कि टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो सिर्फ कोहली की पसंद के कारण टीम में बने हुए हैं. आने वाले समय में अगर रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जाता हैं, तो इन खिलाड़ियों की टीम से हमेशा के लिए छुट्टी लगभग तय हैं. देखे कौन है ये 3 खिलाड़ी:-

ऋषभ पंत

Image result for rishabh pant odi

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेली गयी सिमित ओवर सीरीज के लिए पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला, जिसमे वह सिर्फ 28 रन बनकर सस्ते में पवेलियन लौट गए.

वर्तमान में केएल राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं हालाँकि टीम में वह अभी भी बने हुए हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. रोहित शर्मा कप्तान बने तो वह पंत के स्थान पर संजू सेमसन या इशान किशन जैसे होनहार विकेटकीपर बल्लेबाजों को मौका दे सकते हैं.

केदार जाधव

Image result for jadhav odi

न्यूजीलैंड के विरुद्ध केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन में चुनने के कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली को आलोचना का शिकार होना पड़ा था. जाधव पहले बल्लेबाजी से निचलेक्रम में तेजी से रन बनाते थे और मध्य ओवरों में कुछ गेंदबाजी करके टीम के लिए छठे गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे लेकिन कोहली उन्हें सिर्फ बतौर बल्लेबाज अजमा रहे हैं.

रोहित शर्मा अगर कप्तान बने तो वह मुंबई के शानदार प्रदर्शन करने सूर्यकुमार यादव और कृनाल पांड्या जैसे स्पिन ऑलराउंडर को भारत की टीम में मौका दे सकते हैं. दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय में घरेलू स्तर पर दमदार प्रदर्शन किया हैं.

शार्दुल ठाकुर

Image result for thakur odi

कप्तान विराट कोहली तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को खराब प्रदर्शन के बावजूद लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दे रहे हैं अगर रोहित के हाथों में कप्तानी आती है तो ठाकुर का टीम से हटना लगभग तय हैं.

शार्दुल ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध बेहद ही महंगी गेदबाजी की है लेकिन वह बल्लेबाजी कुछ बड़े शॉट खेलते हैं, जिसके कारण उन्हें कोहली लगातार मौका दे रहे हैं. अगर रोहित कप्तान बने तो उनके स्थान पर एक ऐसे खिलाड़ी को मौका देंगे जो टीम को शुरूआती ओवरों में विकेट लेकर दे, न कि अपनी बल्लेबाजी के कारण टीम में बने रहे.       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *