एडिटर चॉइस

NZ के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद केदार जाधव का करियर हो सकता है खत्म

न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज में दमदार जीत के बाद फैन्स को टीम इंडिया से वनडे सीरीज में भी अच्छे खेल की उम्मीद थी लेकिन फैन्स को ऐसा बिलकुल भी देखने को नहीं मिला. एकदिवसीय टीम में टीम इंडिया को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने जरुर कुछ लड़ने का ज़ज्बा दिखाया, हालाँकि अन्य दोनों मैचों में टीम को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा.

Image result for kedar jadhav odi

भारत की शर्मनाक हार के बाद अटकले तेज हो गयी है कि टीम के ऑलराउंडर केदार जाधव का अन्तराष्ट्रीय करियर खत्म हो सकता हैं और जल्द ही वह संन्यास का ऐलान भी कर सकते हैं. भारत ने टी20 सीरीज में 5-0 की ऐतिहासिक जीत दर्ज की लेकिन वनडे सीरीज में टीम का प्रदर्शन उतना ही खराब रहा हैं.

वनडे सीरीज के दौरान एक खिलाड़ी के चयन की चर्चा काफी रही, वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि केदार जाधव हैं. कोहली ने उन्हें पहले दो मैचों में मनीष पांडे जैसे इनफॉर्म बल्लेबाज को नजरंदाज़ करके दी थी लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा. जिसके कारण वनडे टीम से उनकी छुट्टी लगभग तय मानी जा रही हैं.

शास्त्री ने दिए संकेत

Image result for shastri odi

31 वर्ष के बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी वाली टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कड़े शब्दों में कह दिया है कि अब समय आ गया है कि अब कड़े फैसले लेने होंगे. मौजूदा इंडियन टीम में ऐसा खिलाड़ी नहीं की जिसकी उम्र निकल रही हैं. वर्तमान में सिर्फ केदार जाधव ही वो खिलाड़ी है जो 35 के करीब आ चुके हैं. केदार को टीम में जगह बनाने में मुश्किल होगी, अब ये बिलकुल पक्का हैं गौरतलब हैं की कप्तान कोहली अब उनसे गेंदबाज़ी भी नहीं कराते और बल्लेबाज़ी भी छठे नंबर कराते है उनकी बल्लेबाजी श्रेली भी ताबड़तोड़ नहीं हैं. ऐसे में जाधव बाहर होने के बाद संन्यास का एलान भी कर सकते हैं क्योंकि वे सिर्फ वनडे मैचों के लिए खेलते हैं.

ये आर्टिकल रवि शास्त्री के बयान पर आधारित है हालाँकि इस खबर की फिलहाल कोई पुष्ठी नहीं हैं, बल्कि शास्त्री के संकेतों से इसका अनुमान लगाया जा रहा हैं. आपको क्या लगता है केदार जाधव को टीम इंडिया में जगह दी जानी चाहिए?   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *