न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज़: टूट गया ZIM का 16 वर्ष पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड, ODI में महज इतने पर ऑलआउट हुई टीम

नेपाल और यूएसए के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग दो 2019-22 का छठा मुकाबला त्रिभुवन विश्वविद्यालय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान, कीर्तिपुर में खेला जा रहा हैं. इस मैच में यूएसए की टीम ने एक ऐसा शर्मनाक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो कोई भी टीम नहीं बनाना चाहेगी.

35 पर ऑलआउट हुई यूएसए की टीम

यूएसए की टीम नेपाल के विरुद्ध सिर्फ 35 रनों पर ऑलआउट हो गयी है. यूएसए का ये स्कोर अन्तराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर हैं. मैच में नेपाल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. जिसके बाद यूएसए के लिए सलामी बल्लेबाज जेवियर मार्शल ने 16 रन बनाये जबकि अन्य को भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा चुने में सफल नहीं हो पाया. नेपाल का एक समय स्कोर 23/1 था हालाँकि इसके बाद स्पिनर संदीप लामिछाने और सुशान भारी की जोड़ी ने यूएसए के अंतिम 9 विकेट सिर्फ 12 रनों के भीतर लेकर पूरी टीम को सिर्फ 35 रनों पर पवेलियन भेज दिया हैं.

नेपाल की ओर से लेग स्पिनर संदीप लामिछाने से 6 ओवरों की गेंदबाजों के दौरान सिर्फ 16 रन देकर 6 विकेट लिये जबकि सुशान ने 3 ओवरों में सिर्फ 5 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये.

यूएसए के 35 रनों के जवाब में नेपाल ने परस खडका के नाबाद 20 और दीपेन्द्र सिंह के नाबाद 15 रनों की मदद से 5.2 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर मैच 8 विकेट से जीत लिया.

जिम्बाब्वे के रिकॉर्ड की बराबरी की

Image result for zimbabwe cricket team 2004

यूएसए से पहले जिम्बाब्वे की टीम भी वर्ष 2004 में श्रीलंका के विरुद्ध 35 रनों पर ऑलआउट हुई थी. 25 अप्रैल 2004 को हरारे के मैदान पर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डायोन अब्राहिम के 7 रनों की मदद से 18 ओवर में 35 रनों पर ऑलआउट हो गयी थी. श्रीलंका की ओर से तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने 4, दिलहारा फेर्नाड़ो ने 2 और फरवेज महरूफ ने 3 विकेट लिये.

जिम्बाब्वे के 35 रनों के जवाब में श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज समन जयंता के नाबाद 28 रनों की मदद से 9.2 ओवरों में सिर्फ एक विकेट खोकर मैच 9 विकेट से जीता था.       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *