न्यूज़

ट्विटर पर वायरल हो रहे NZ के बुमराह पर चहल ने दिया ऐसा बयान जो जीत लेगा 130 करोड़ भारतीयों का दिल

भारत की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर हैं, जहाँ मेहमान टीम ने पांच टी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करके सभी को हैरान कर दिया. दौरे से पहले न्यूजीलैंड की सरजमी भारत ने सिर्फ़ एक टी20 जीता था हालाँकि मौजूदा दौरे में टीम इंडिया सीरीज 5-0 जीती.

टी-ट्वेंटी सीरीज की समाप्ति के बाद दोनों टीमों की बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं, हालाँकि इस बाद मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में अजय बढ़त बना ली हैं. सीरीज का अंतिम मुकाबला 11 फरवरी को खेला जायेगा, जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Image result for IND VS NZ

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक विडियो वायरल हो रही हैं, इस विडियो में न्यूजीलैंड का एक बच्चा जसप्रीत बुमराह के गेदबाजी एक्शन की नकल करता हुआ दिखाई दे रहा हैं. इस विडियो दूसरे वनडे के लिए नेशनल टेलीविजन पर अधिकारिक ब्रॉडकास्टर्स द्वारा जारी किया गया था, जिसके कारण ये काफी चर्चित हो गया हैं. इस विडियो जिस समय दिखाया जा रहा था तभी होस्ट साइमन डौल ने जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल से बातचीत की.

Image result for bumrah

जसप्रीत बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. पहले एक समय था जब युवा सर रिचर्ड हेडली, ब्रेट ली और ग्लेन मैकग्राथ जैसे गेंदबाजों की कॉपी किया करते थे लेकिन अब बुमराह युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक बन चुके हैं. जब ये विडियो बुमराह को दिखाई गयी तो उन्होंने हंसकर प्रतिक्रिया जाहिर की जबकि चहल ने एक बेहद मजेदार बयान दिया.  

नन्हे बुमराह के बारे में भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा, “ये जसप्रीत बुमराह से ज्यादा अच्छा हैं.”

Image result for CHAHAL

न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों में भारत फिलहाल 2-0 से सीरीज हार चूका हैं, जिसका प्रमुख कारण बुमराह का खराब प्रदर्शन बताया जा रहा हैं. बुमराह ने अब तक शुरूआती दो मैचों में एक भी विकेट नहीं दिया हैं जबकि 2020 में खेले 5 मैचों की बात करे तो बुमराह ने 237 रन गवांने के बाद सिर्फ एक ही विकेट लिया हैं जोकि टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय हैं.

देखे विडियो:-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *