Video

अंडर-19 WC फाइनल के बाद भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच हुई हाथापाई, विडियो हुई वायरल

बांग्लादेश ने अंडर19 वर्ल्ड कप फाइनल के रोमांचक मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत को 3 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया हैं. बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है कि जब उनकी टीम ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीता हैं. यही कारण है कि ये जीत बांग्लादेश क्रिकेटरों और फैन्स के लिए बेहद भावुक कर देनी वाली थी, लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद उनकी चौतरफा आलोचना की जा रही हैं.

India vs Bangladesh U19 fight

बांग्लादेश की पारी के 43वें ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज रकीबुल हसन ने जैसे ही विनिंग शॉट खेला, तभी सभी बंगलादेशी खिलाड़ी और स्पोर्टिंग स्टाफ जीत का जश्न मानाने से तेजी से मैदान में दौडकर आये, इस दौरान बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने क्रिकेट को शर्मसार करते हुए उपविजेता भारत के प्लेयर्स के साथ दुर्व्यवहार किया जिससे दोनों खिलाड़ियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गयी. मैदान इस मामला बिगड़ता देख मैदानी अंपायर ने बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत कराया, हालाँकि इस दौरान ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गयी.

बांग्लादेश टीम के इस घटना से कई दिग्गज और पूर्व क्रिकेटर काफी गुस्सा हैं जबकि भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने भी इसे बेहद दुखद बताया हैं हालाँकि अच्छी बात ये रही कि विनिंग कप्तान अकबर अली ने इस घटना के लिए भारतीय खिलाड़ियों माफ़ी मांग ली हैं.

Image result for under 19 world cup 2020 winner

बांग्लादेश के पहली बार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में जीत दर्ज की हैं जबकि भारत का पांचवी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया हैं. भारत ने इससे पहले 2000 में मोहम्मद कैफ, 2008 में विराट कोहली, 2012 में उन्मुक्त चंद और 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में खिताब जीता था. इसके आलावा भारत की टीम 2006 और 2016 में उपविजेता रही थी.

आपको क्या लगता है क्रिकेट के मैदान पर बंगलादेशी खिलाड़ियों की इस तरह की हरकत पर आईसीसी को कोई एक्शन लेना चाहिए? कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना न भूले.      

देखे घटना का विडियो:-



 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *