न्यूज़

ODI सीरीज में शर्मनाक हार से भड़के कप्तान कोहली ने इन्हें ठहराया हार के लिए जिम्मेदार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण मेजबान न्यूजीलैंड ने 22 रनों की जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 में अजय बढ़त बना ली हैं.

Image result for kohli press conference


मैच में भारत को 274 रनों के जवाब में श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने अर्धशतक लगायें, मध्यक्रम में केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ केदार जाधव की ख़राब बल्लेबाजी के कारण भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. मैच में एक न्यूजीलैंड के स्कोर 197/7 था जिसके बावजूद कीवी टीम ने रॉस टेलर और काइल जैमीसन शानदार बल्लेबाजी की मदद से 270+ का स्कोर बनाया, जोकि कप्तान कोहली के अनुसार हार का कारण भी बना.

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान इंडियन कप्तान विराट कोहली ने कहा, “पिछले दो अच्छे मैच,  और यह प्रशंसकों के लिए बहुत अच्छे रहे है. मैं काफी प्रभावित हूं कि हमने इसे कैसे समाप्त किया. हमने पहले हाफ में चीजों को 197-8 से 270+ तक पहुंचाया, हालाँकि अपनी बल्लेबाजी के दूसरे भाग के साथ मजबूती से वापसी की. हम बल्लेबाजी के दौरान परेशानी में थे, लेकिन सैनी और जडेजा ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, जैसा कि श्रेयस ने भी किया. टेस्ट और टी20 की तुलना में इस साल वनडे बहुत अच्छे नहीं है, लेकिन ऐसे हमे ऐसे खिलाड़ियों को ढूँढना है जो दबाव में इस तरह खेल सकते हैं, हमारे लिए एक बड़ा सबक है और एक बड़ा प्लस है.”

Image result for saini and jadeja

आगेकोहली ने कहा, “हम अंतिम मैच में बदलाव पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है. हम मजेदार क्रिकेट खेलेंगे और परिणाम के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करेंगे. यह अंत तक खेलने वाले खिलाड़ियों की बात है हमने उन्हें कोई संदेश नहीं भेजा, क्योंकि क्रिकेट ऐसा खेल नहीं हैं जो आपकी नेचर आपको बता रही है. हमें नहीं पता था कि सैनी बल्ले से कितने अच्छा कर सकते हैं, इसलिए अगर निचला क्रम इतना अच्छा हो सकता है, तो यह मध्य क्रम और शीर्ष क्रम को भी आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *