न्यूज़

सचिन का बड़ा बयान, बोले कोहली या स्मिथ नहीं बल्कि AUS के इस बल्लेबाज को देखकर आती है खुद की याद

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आज से हुए नुकसान की भरपाई के लिए क्रिकेट जगत के साथ आया हैं जिसके लिए जल्द ही कई दिग्गज क्रिकेटर बुशफायर बैश मैच में हिस्सा लेंगे, इसके लिए भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर इन दिनों पोंटिंग की टीम को कोचिंग देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहुंचे हुए हैं. इस दौरान सचिन ने मीडिया से बातचीत में ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की जमकर प्रसंशा की हैं.

Image result for सचिन तेंदुलकर

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन तेंदुलकर से पूछा गया कि मॉडर्न युग का कौनसा बल्लेबाज आपको खुद को याद दिलाता हैं? इस प्रश्न के जवाब में तेंदुलकर ने विराट कोहली, बाबर आजम और स्टीव स्मिथ जैसे होनहार खिलाड़ियों को नजरंदाज़ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का नाम लिया और कहा कि वह उन्हें खुद की याद दिलाते हैं.

तेंदुलकर ने कहा, “लाबुशेन का बल्लेबाजी फुटवर्क शानदार है,  इसलिए वह वही होगा जो मैं कहूंगा. मैंने कनकशन के तौर पर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन को उस समय देखा जब आर्चर की दूसरी गेंद उनके सिर पर लगी और फिर इसके बाद 15 मिनट उसने बल्लेबाजी की थी मैंने कहा था कि यह खिलाड़ी स्पेशल दिखता है.”

“इस खिलाड़ी में कुछ तो बात है. उनका फुटवर्क कमाल है, ये शारीरिक नहीं, बल्कि मानसिक होता है. अगर आप सकारात्मक नहीं सोच रहे हैं तो आपके पैर नहीं चल सकते. यही कारण है कि मुझे स्पष्ट रूप से संकेत मिले कि यह लड़का मानसिक रूप से काफी मजबूत है.”

मार्नस लाबुशेन का अन्तराष्ट्रीय करियर

ऑस्ट्रेलिया के 25 वर्षीय होनहार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने 2018 में पाकिस्तान के विरुद्ध दुबई टेस्ट से डेब्यू किया था. जिसके बाद से उन्होंने 14 टेस्ट की 23 पारियों में 63.43 की अद्भुत औसत से 1459 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 8 अर्द्धशतक भी लगायें हैं. लाबुशेन ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पार्टटाइम स्पिन गेंदबाजी से 20 पारियों में 38.66 की औसत से 12 विकेट भी लिए हैं.

इसी वर्ष की शुरुआत में भारत के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लाबुशेन ने 3 मैचों की 2 पारियों में 50 की औसत से 100 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने एक अर्द्धशतक भी लगाया.  

मॉडर्न युग के कौनसे बल्लेबाज को देखकर आपको सचिन तेंदुलकर की याद आती हैं? कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना न भूले.   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *