इंटरव्यू

पहले ODI में केएल राहुल से ओपनिंग न कराने के फैसले से नाराज हुए गौतम गंभीर

न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली जा रही वनडे सीरीज में केएल राहुल से ओपनिंग न कराने के फैसले से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर खुश नहीं हैं. भारत की प्रमुख सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन के चोटिल होने के बाद गंभीर को उम्मीद थी कि राहुल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाएगी.

विराट कोहली ने पहले वनडे में सभी को हैरान करते हुए केएल राहुल को नंबर 5 पर बल्लेबाजी का मौका दिया, जिससे कई पूर्व क्रिकेटर सहित फैन्स भी गुस्सा दिखाई दे रहे हैं. सीरीज के पहले मैच में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने शुरुआत की थी. न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गयी पांच टी-ट्वेंटी में केएल राहुल ने 2 अर्द्धशतक सहित सबसे अधिक रन बनाये थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था, इसके बावजूद उन्हें मध्यक्रम में मौके देने के फैसले से गंभीर निराश हैं.

Image result for gautam gambhir"

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार गौतम गंभीर ने कहा, “मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि केएल राहुल को ओपनिंग से हटा दिया गया हैं.”

गंभीर ने आगे ये भी कहा कि वनडे क्रिकेट में केएल राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत से विकेटकीपिंग करानी चाहिए. गंभीर ने कहा, “अगर भारत ओपनिंग में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की जोड़ी के साथ जाते तो अच्छा रहता और कीपिंग ऋषभ पंत करते. राहुल एक मूल्यवान खिलाड़ी हैं और उसकी अच्छे देखभाल की जानी चाहिए. उन्होंने जितने में मैचों में कीपिंग की है, उन मैचों में उन्होंने प्रभावित किया हैं लेकिन मुझे इस पर भरोसा नहीं है कि वह वनडे में वह बतौर विकेटकीपर बने रहेंगे.”

Image result for कल राहुल"

गौतम गंभीर के बयान के उलट केएल राहुल ने मध्यक्रम में बेहद दमदार प्रदर्शन किया और सिर्फ 64 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रनों की आतिशी पारी खेली. जिसकी मदद से भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 347/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया. राहुल के आलावा श्रेयस अय्यर ने शतक लगाया जबकि कप्तान विराट कोहली ने भी अर्द्धशतक लगाया.

आपको क्या लगता है केएल राहुल को बतौर ओपनर मौका दिया जाना चाहियें या उन्हें मध्यक्रम में खेलते रहना चाहिए? कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दे.   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *