इंटरव्यू

कोहली ने किया खुलासा राहुल ODI में नहीं करेंगे ओपनिंग, टेस्ट से बाहर होने के बाद राहुल को एक और झटका

टी-ट्वेंटी में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार(5 फरवरी) से 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा. हालाँकि इससे पहले भारत को बड़ा झटका लगा हैं, टीम के अनुभवी और स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. जिसके बाद फैन्स को उम्मीद थी कि केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे लेकिन कप्तान कोहली ने मैच से पहले पुष्ठी कर दी है कि केएल राहुल ओपनिंग नहीं करेंगे.

विराट कोहली ने किया खुलासा, केएल राहुल नहीं यह दो बल्लेबाज करेंगे पारी की शुरुआत 1

पहले वनडे से ठीक पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, “युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे. ऐसे में साफ है कि पृथ्वी शॉ एकदिवसीय अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करेंगे.”

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में चुना हैं,जिसके बाद केएल राहुल बल्कि पृथ्वी शॉ और मंयक अग्रवाल की जोड़ी न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले वनडे में  ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकती हैं.

कोहली ने कहा, “यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि रोहित शर्मा एकदिवसीय सीरीज नहीं खेलेंगे,  सभी जानते है कि क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में उनका प्रभाव कैसा है. फ़िलहालआगे कोई बड़ा वनडे प्रतियोगिता नहीं है, इसलिए ठीक होने में अगर समय भी लगे तो दिक्कत नहीं है. एकदिवसीय क्रिकेट में पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे और केएल राहुल मध्यक्रम मे बल्लेबाजी करेंगे. हम केएल राहुल को आगे भी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दे रहे हैं.”

Image result for kl rahul

इससे पहले मंगलवार सुबह बीसीसीआई की चयन समिति ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यों की टीम का ऐलान किया था, इस टीम में केएल राहुल की गैरमौजूदगी सभी को हैरान कर रही हिं, क्योंकि राहुल पिछले कुछ समय से बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में भी उन्हें रोहित की गैरमौजूदगी में बतौर ओपनर टीम में चुना जाना चाहिय था लेकिन चयन समिति ने शुभमन गिल को मौका दिया हैं.

आपको क्या लगता है वनडे सीरीज में केएल राहुल को ओपनिंग मिलनी चाहिए? कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दे.  

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *