Video

विडियो: हवा में छलांग लगाकर संजू सैमसन ने की अविश्वसनीय फील्डिंग, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान

टीम इंडिया के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गयी टी20 सीरीज बेहद महत्वपूर्ण थी लेकिन बतौर बल्लेबाज उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं किया है लेकिन संजू ने अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान किया हैं. पांचवे टी20 में सैमसन की अद्भुत फील्डिंग का एक नजारा देखने को मिला.

माउंट माउंगानुई में खेले गए अंतिम टी-ट्वेंटी में संजू सैमसन ने फील्डिंग का एक ऐसा नजारा दिखाया देखे देखकर वहां मौजूद सभी क्रिकेट फैन्स हैरान रह गए. दरअसल मैच में संजू सैमसन ने बाउंड्री के बाहर जा रही गेंद को न केवल सुपरमैन अंदाज़ में हवा में छलांग लगाकर पकड़ा, बल्कि उसी फुर्ती से वापसी मैदान के अंदर की ओर फेंक कर 4 रन भी बचाए. सैमसन के इस अविश्वसनीय अंदाज़ की फील्डिंग का विडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है. उनके इस कारनामे को देखकर क्रिकेट फैन्स उन्हें सुपरमैन बता रहे हैं.

वीडियो: 7.6 ओवर के दौरान हवा में छलांग लगाते हुए संजू सैमसन ने पेश किया अपना अविश्वसनीय अंदाज, वायरल हो रहा है वीडियो 1


न्यूजीलैंड की पारी के 8वें में भारत के तेज गेदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने बड़ा शॉट खेला और गेंद तेजी से मिड विकेट दिशा में बाउंड्री की ओर जाती हुई दिखाई दी तभी सुपरमैन संजू ने हवा में उछलकर गेंद को पकड़ा और वापसी बाउंड्री के अंदर फैंक दिया. संजू की इस कलात्मक फील्डिंग को देखकर भारत सहित न्यूजीलैंड क्रिकेट फैन्स ने भी उनका ताली बजाकर अभिनन्दन किया.

भारत ने 5-0 से जीती सीरीज

Image result for INDIA WON SERIES 5-0

मैच में भारत के स्टैंडिंग कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पांचवे मुकाबले में बल्लेबाजी का फैसला किया हालाँकि इस बार केएल राहुल और संजू सैमसन की जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरी. जिसके बाद संजू सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद नंबर 3 रोहित शर्मा आये और 88 रनों की साझेदारी बनायीं. केएल राहुल ने 45 रनों की पारी खेली जबकि रोहित शर्मा 60 रन बनाकर क्रैम्प की शिकायत के कारण रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे. अंत में श्रेयस ने नाबाद 33 रन बनायें जबकि मनीष पांडे ने सिर्फ 4 गेंदों पर नाबाद 11 रनों की पारी खेली जिसकी मदद से भारत ने 20 ओवरों में 163/3 का स्कोर बनाया.

जवाब में, न्यूजीलैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने 50 रनों की पारी खेली जबकि रॉस टेलर ने 53 रनों की पारी खेली लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हुए और पूरी कीवी टीम 20 ओवरों में 156/9 का स्कोर बना पायी. भारत ने मैच 7 रनों से जीता.

देखे संजू सैमसन की विडियो:-

    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *