न्यूज़

चोट लगने के कारण ODI और टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

भारत ने रविवार को पांचवे टी-ट्वेंटी में जीत के साथ ही सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है. टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद अब दोनों टीमों के बीच वनडे और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. हालाँकि सीरीज की शुरुआत से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है और वह पिंडली की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.

बे,ओवल में खेले गए पांचवे टी-ट्वेंटी में बल्लेबाजी के दौरान शर्मा चोटिल हुए थे. भारत की बल्लेबाजी के 17वे ओवर में तेजी से एक रन दौड़ने के दौरान उन्हें चोट आई थी, जिसके बाद फिजियो ने उन्हें मैदान पर प्राथमिक उपचार दिया था लेकिन वह बल्लेबाजी करने में असमर्थ दिखाई दिए थे और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे.

वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर रोहित शर्मा

Image result for rohit sharma injury

पांचवे टी-ट्वेंटी के बाद केएल राहुल ने कहा था कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज से पहले फिट हो लेकिन बीसीसीआई के  सूत्रों ने पुष्ठी है कि वह वनडे और टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, “भारत के प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा पिंडली की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं.”

रोहित शर्मा के चोट लगने से भारत को बड़ा झटका लगा हैं, इसके आलावा उनके खुद के टेस्ट करियर के लिए भी ये बेहद बुरी खबर हैं. हाल में रोहित ने टेस्ट करियर में बतौर ओपनर खेलना शुरू किया था और दमदार प्रदर्शन के कारण सुर्खियाँ भी बटौरी थी. रोहित ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 2 शतक और एक दोहरा शतक लगाकर मैन ऑफ द सीरीज जीती थी, जिसके बाद उनसे न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही थी.

Image result for shubman gill


रोहित से पहले शिखर धवन भी ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गयी वनडे सीरीज के दौरान कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए थे, जिसके बाद पृथ्वी शॉ को वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. रोहित शर्मा की चोट के बाद चयनकर्ता रोहित के स्थान पर शुभमन गिल को मौका दे सकती हैं हालाँकि इसकी अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं.      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *