TOP 5/10

भारत के ये टॉप 5 बल्लेबाज़ अपने बैट पर स्टीकर लगाने के लेते है करोड़ों रूपए

एक बल्लेबाज के लिए उनके बैट की अहमियत काफी ज्यादा होती हैं. कई पूर्व क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि वह अपने बैट को अपने बच्चे की तरह हिफाजत से रखते थे. बल्लेबाजों के बैट पर अकसर कई तरह की कंपनीज के स्टीकर होते हैं, जोकि दरअसल बैट नहीं बनाते बल्कि कंपनी को प्रोमोट करते हैं, जिसके बदले में खिलाडियों को करोड़ो रूपए में मिलते हैं. एक समय ऐसा भी था जब सचिन अपने बैट पर एमआरएफ(MRF) का स्टीकर लगाया करते थे, जब कई फैन्स को लगता था कि सचिन का बैट एमआरएफ कंपनी बनाती हैं. लेकिन बिल्कुल नहीं था एमआरएफ एक टायर बनाने वाली कम्पनी हैं.

आज इस लेख में 5 ऐसे इंडियन बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्हें बैट पर लगे स्टीकर के लिए करोड़ो रूपए का भुगतान किया जाता हैं.

5) सुरेश रैना- 3 करोड़

Image result for raina bat sticker odi

खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना इन दिनों टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हिं लेकिन क्रिकेट फैन्स के बीच उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई हैं. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते वाले रैना अपने बैट पर सिएट का स्टीकर लगाते है, जिसके लिए कम्पनी उन्हें 3 करोड़ रूपए देती हैं.

4) शिखर धवन- 3 करोड़

Image result for dhawan bat sticker odi

खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन सिमित ओवर क्रिकेट में भारत के प्रमुख खिलाड़ी हैं, इसके आलावा आईपीएल में भी वह अपने प्रदर्शन के लिए हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. धवन अपने बैट पर एमआरएफ का स्टीकर लगाते है, जिसके लिए कंपनी उन्हें 3 करोड़ का भुगतान करती हैं.

3) रोहित शर्मा- 3 करोड़

Related image

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा वर्तमान में दुनिया के सबसे विस्पोटक बल्लेबाज हैं. शर्मा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रोहित शर्मा वर्तमान में अपने बैट पर सिएट स्टीकर लगाते हैं, जिससे उन्हें 3 करोड़ रूपए मिलते हैं, हालाँकि उनके प्रदर्शन के मद्देनजर आने वाले समय में इस कीमत बढ़ोतरी की जा सकती हैं.

2) एमएस धोनी – 6 करोड़

Related image

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व इंडियन कप्तान एमएस धोनी की अन्तराष्ट्रीय स्तर पर चमक कम हो गयी हैं और शायद वह फिर कभी भारत के लिए खेलते हुए न दिखाई दे लेकिन विज्ञापन जगत में उनकी लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई हैं. धोनी अपने बैट पर स्पार्टन का स्टीकर लगाते है, जिसके लिए कंपनी उन्हें 6 करोड़ रूपए देती हैं.

1) विराट कोहली- 8 करोड़ 

Related image

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट सहित विज्ञापन जगत के भी किंग हैं. कोहली भारत सहित दुनियाभर की कई बड़ी कंपनीज के विज्ञापन में दिखाई देते हैं. कोहली वर्तमान में टायर बनाने वाली कम्पनी एमआरएफ का स्टीकर अपने बैट पर लगाते हैं, जिसके लिए कम्पनी उन्हें सालाना 8 करोड़ का भुगतान करती हैं.

    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *