रिकार्ड्स

रोहित शर्मा ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड जिसके करीब भी नहीं पहुँच पाए है कोहली, डिविलियर्स और गेल जैसे दिग्गज

और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में क्रिकेट फैन्स को एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में दोनों जी टीमों ने 20 ओवरों में 179 रन बनाये और मैच टाई रहा हालाँकि सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने अंतिम दो गेंदों पर 2 छक्के लगाकर भारत को मैच जीता दिया.

रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Image result for rohit in t20i

मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सिर्फ 40 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 65 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा ने सिर्फ 23 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जोकि अन्तराष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, बाबर आजम और पॉल स्टर्लिंग सहित दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया हैं.

रोहित शर्मा अन्तराष्ट्रीय टी20 में 25 से कम गेंदों पर 5 अर्द्धशतक लगाने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बने हैं. रोहित से पहले वेस्टइंडीज के एविन लुईस और आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग के कारनामा 4 बार कर चुके हैं.

कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

Image result for kohli rohit in t20i

रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारी के साथ विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड के भी बराबरी कर ली हैं. रोहित शर्मा अन्तराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक 24 बार 50+ का स्कोर बनाने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी बने गए हैं. रोहित ने टी20 में 4 शतक के आलावा 20 फिफ्टी में लगायी हैं जबकि विराट कोहली ने अपने करियर में 24 अर्द्धशतक लगायें हैं.

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड की सरजमी पर संयुक्त रूप से सबसे कम गेंदों पर अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रोहित शर्मा तीसरे टी20 में हेमिल्टन के मैदान पर सिर्फ 23 गेदों पर अर्द्धशतक लगाया था जबकि इससे पहले सीरीज के पहले मुकाबले में उनके साथी खिलाड़ी केएल राहुल ने ऑकलैंड के मैदान पर सिर्फ 23 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाया था.
   
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *