इंटरव्यू

केएल राहुल ने कर दिया खुलासा, बताया कब होगी ऋषभ पंत की भारतीय प्लेइंग XI में वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) और घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में जगह बनायीं थी. जिसके बाद क्रिकेट फैन्स, भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री सहित उन्हें एमएस धोनी का उतराधिकारी मानने लगे थे. पंत ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में दमदार प्रदर्शन करते हुए इस बात की सही साबित भी किया था लेकिन अब समय बदल गया हैं.

Image result for rishabh pant

ऋषभ पंत अब तीनों फॉर्मेट में भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए हैं. दरअसल ऋषभ एक आक्रामक शेली के बल्लेबाज हैं लेकिन वह लगातार गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो रहे थे,जिससे कप्तान और कोच उनसे काफी नाराज थे. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हाल में खेली गयी वनडे सीरीज के पहले मैच में पैट कमिंस की एक गेंद उनके सिर पर लगी, जिसके कारण वह फील्डिंग पर नहीं उतर आये और कीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी, ये वो समय था जब पंत का करियर खतरे में पड़ रहा था.

Image result for kl rahul keeping team india


केएल राहुल अब टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में वनडे और टी-ट्वेंटी टीम में खेलने लगे हैं. हाल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए पहले टी20 के बाद केएल राहुल से ऋषभ पंत की वापसी पर प्रश्न किया गया, जिस पर उन्होंने बेहद दमदार जवाब दिया.

रिपोर्टर ने राहुल से पूछा, कि क्या उनके टीम में रहते हुए ऋषभ पंत की वापसी ही सकती हैं?

Image result for kl rahul press conference in new zealand

इस प्रश्न के जवाब में राहुल ने कहा, “यह सब मेरे उपर निर्भर नहीं हैं.”    

केएल राहुल ने बताया कि बतौर विकेटकीपर वह अपने खेल को काफी एन्जॉय कर रहे है और कीपिंग की भूमिका से उनकी बल्लेबाजी में भी निखार आया हैं. राहुल ने कहा, “सच कहूं तो मुझे यह काफी अच्छा लग रहा है. यह मेरे लिए ये एक नया अनुभव है. शायद आपको ऐसा लगता होगा कि मैंने कभी कीपिंग नहीं कि है हालाँकि मैं अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम के लिए पिछले 3-4 सीजन से कीपिंग कर रहा हूँ. मैंने प्रथम श्रेणी टीम की ओर से भी जब कभी खेला वहां मौका मिलने पर विकेटकीपिंग की है. मैं अब लगातार विकेटकीपिंग करता रहा हूँ.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *