एडिटर चॉइस

शॉर्ट स्कर्ट पहनकर इंटरव्यू लेने पहुंची महिला एंकर के साथ इस क्रिकेटर ने किया कुछ ऐसा

क्रिकेट का खेल अब दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हो चुका हैं. क्रिकेट फैन्स अपने फेवरेट खिलाडी की हर छोटी-मोटी बात जानने इच्छुक रहते हैं. यही कारण है कि क्रिकेट मैदान पर मैदान के बाहर भी खिलाड़ियों को अपने खेल के साथ-साथ व्यवहार पर भी काफी ध्यान देना होता हैं. आज इस लेख में हम एक ऐसे किस्से के बारे में जानेगे, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

साउथ अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज हाशिम अमला किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. हाल में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने वाले अमला अपने दौरे के महान बल्लेबाजों में से एक हैं, इसके आलावा उनका व्यक्तिगत जीवन भी युवाओं के लिए प्रेरणादायक हैं. अमला के पूर्वज भारत के गुजरात से रहे है लेकिन वे बिजनेस के अफ्रीका में शिफ्ट हो गए था.

Related image

हाशिम अमला अपने खेल के साथ-साथ अपने इस्लाम धर्म को काफी अहमियत देते हैं, उनके चेहरे पर बढ़ी हुई ढाढ़ी में यही दर्शाती हैं. अमला ने अपने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान साउथ अफ्रीका की ओर से खेलते हुए कभी भी शराब का प्रचार नहीं किया, साउथ अफ्रीका टीम के सभी खिलाड़ियों की जर्सी पर शराब बनाने वाली कंपनी का लोगो होता है हालंकि अमला अपनी जर्सी पर लोगो नहीं लगवाते हैं, इसके कारण उन्हें प्रत्येक मैच का 50 फीसदी जुर्माना भी देना पड़ता है लेकिन वह फिर भी धर्म को तवज्जो देते हैं.

शॉट स्कर्ट वाली एंकर को इंटरव्यू देने से किया इंकार

Related image


एक बार साउथ अफ्रीका के पास एक भारतीय महिला एंकर इंटरव्यू लेने आई लेकिन अमला ने उन्हें इंटरव्यू देने से साफ़ मना कर दिया. दरअसल उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि उस महिला ने बेहद शोर्ट स्कर्ट पहनी थी, जिसमे से उस महिला का बदन दिख रहा था.

दरअसल अमला ने अपने धर्म का पालन किया. इस्लाम धर्म में महिला को अर्धनग्न हालत में देखना एक बड़ा अपराध है. पत्रकार महिला शॉर्ट स्कर्ट पहनकर अमला के साथ पहुंची थी. हाशिम अमला ने महिला पत्रकार को कहा था कि यदि आप अपने पूरे बदन को ढककर इंटरव्यू लेंगी तो मैं आपको इंटरव्यू जरुर दूंगा. इसके बाद महिला पत्रकार तुरंत कपड़े बदलकर आई और हाशिम अमला का इंटरव्यू लिया.

इस किस्सा दिसम्बर 2015 का हैं, उस समय साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई हुई थी और टेस्ट सीरीज खेल रही थी.           

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *