इंटरव्यू

केएल राहुल को कीपिंग कराने का फैसला कोहली का हैं: गांगुली

विराट कोहली की सेना ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत जीत के साथ की हैं. ऑकलैंड में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के 204 रनों का कठिन लक्ष्य हासिल करते हुए रिकॉर्ड जीत दर्ज करके इंडियन क्रिकेट फैन्स को खुश कर दिया हैं.

Image result for kl rahul

पहले टी-ट्वेंटी में क्रिकेट फैन्स को एक यूनिक चीज देखने को मिली. दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में पहली बार नियमित विकेटकीपर ऋषभ  को नजरंदाज़ करके केएल राहुल को मौका दिया. ये एक ऐसी चीज है जो करीब 20 वर्षो पहले पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ के साथ किया था. दरअसल गांगुली ने टीम में संतुलन बनाने के लिए द्रविड़ को बतौर ओपनर मौका दिया था.

गांगुली बोले केएल राहुल को कीपिंग की जिम्मेदारी देना कप्तान कोहली का फैसला   

Image result for GANGULy said


ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे में ऋषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद सिर पर लगी थी, जिसके बाद केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी, हालाँकि तीसरे वनडे में फिट होने के बाद भी कोहली ने ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर करके केएल राहुल को बतौर कीपर टीम में चुना था. ऑकलैंड में भी ऐसा ही हुआ और राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए ऋषभ पंत के करियर के लिए खतरा पैदा कर दिया हैं.

गांगुली ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा, “राहुल ने वनडे और टी20 में अच्छा खेल दिखाया है, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा किया था हालाँकि उसके बाद उनका प्रदर्शन नीचे गिरता गया. सिमित ओवर क्रिकेट में वह काफी अच्छा कर रहे हैं और आशा करता हूँ कि वो अपने इस अच्छे खेल को जारी रखेंगे. जैसा की मैंने पहले कहा उनको लेकर सभी निर्णय टीम मैनेजमेंट का है.”  

Image result for कोहली and Rअवि शास्त्री

बीसीसीआई के बॉस गांगुली ने भी कहा कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में कीपिंग के लिए केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच दौड़ है या नहीं ये मुझे नहीं पता लेकिन इतना जरुर कहूँगा कि ये फैसला चयनकर्ता, रवि और कोहली करेंगे.

गांगुली ने कहा, “ चयनकर्ता, विराट और रवि यह तय करेंगे. जो भी वे सोचते हैं, वह उसी तरह से होगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *