रिकार्ड्स

रोहित शर्मा के नाम दर्ज ये 3 बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, नंबर 2 जानकर नहीं होगा यकीन

रोहित शर्मा वर्तमान में सिमित ओवर क्रिकेट के सबसे विस्पोटक और सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. रोहित वर्ष 2013 में बतौर ओपनर अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आये दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं.

वनडे क्रिकेट में शतक लगाना बल्लेबाजों के लिए सपना होता है जबकि दूसरी ओर हिटमैन रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 264 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं, इसके आलावा रोहित अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट में भी रिकॉर्ड 4 शतक जड चुके हैं. लेकिन आज इस लेख में हम रोहित शर्मा के करियर के 3 शर्मनाक रिकार्ड्स जानेगे.

1) अन्तराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक जीरो

Image result for rohit sharma upset


रोहित शर्मा ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाये है लेकिन ये बेहद कम लोग जानते होगे कि रोहित अन्तराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक बार जीरो पर आउट होने वाले इंडियन बल्लेबाज हैं. 104 मैचों के करियर के दौरान रोहित शर्मा 6 बार खाता खोलने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इसके आलावा ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करे तो तिलकरत्ने दिलशान, उमर अकमल और केविन ओ ब्रयान संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं, ये तीनों बल्लेबाज 10 बार शून्य पर आउट हुए हैं.

2) आईपीएल में सबसे अधिक रनआउट कराने का रिकॉर्ड

Image result for rohit sharma ipl runout


क्रिकेट में पार्टनरशिप एक महत्वपूर्ण चीज होती है लेकिन रोहित शर्मा ने आईपीएल के दौरान इसी से सम्बंधित एक शर्मनाक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ हैं. आईपीएल में रोहित अपने पार्टनर को सबसे अधिक रनआउट कराने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित ने आईपीएल में अपने साथी खिलाडी को 22 बार रनआउट कराया हैं. इस सूची में दिग्गज एमएस धोनी 21 बार के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

3) एक गेंदबाज के विरुद्ध लगातार 3 बार आउट होने का रिकॉर्ड

Image result for rohit sharma t20i vs junior dala


रोहित शर्मा के नाम से दुनियाभर के गेंदबाज खौफ खाते हैं हालाँकि एक गेंदबाज ऐसा भी है, जिसे देखकर शायद रोहित भी डर जाते होंगे, ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला हैं. फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए 3 मैचों की सीरीज के सभी तीनो टी20 मैचों में डाला ने रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा था.      
    

   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *