इंटरव्यू

कोच रवि शास्त्री ने दिया संकेत NZ दौरे पर केएल राहुल करेंगे कीपिंग

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज से पहले केएल राहुल को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं. शास्त्री का कहना है कि बतौर विकेटकीपर केएल राहुल भारतीय टीम के लिए एक बेहद शानदार विकल्प हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गयी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में ऋषभ पंत के बाद केएल राहुल को मजबूरन कीपिंग करनी पड़ी थी हलांकि उन्होंने अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियाँ बटौरी हैं.

केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर जगह मिलने के संकेत मिले

Image result for kl rahul

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, “मौजूदा टीम वर्तमान में रहती है. पिछले कुछ समय में क्या हुआ ये अब इतिहास है. हम केवल उन चीजों को भूतकाल और भविष्यकाल में देखते हैं जिनको हमने अच्छा किया है या फिर करना है.”

केएल राहुल पर बात करते हुए शास्त्री ने कहा, “केएल राहुल जैसे बहु प्रतिभाशाली खिलाड़ी के टीम में होने से टीम को मजबूती और संतुलन मिलता है. राहुल किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ आपको विकेटकीपिंग का भी विकल्प देते हैं जोकि बेहद महत्वपूर्ण हैं.”

केएल राहुल को लेकर कोच शास्त्री के इस तरह के बयान ये साफ़ हो गया है कि न्यूजीलैंड दौरे पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना बेहद मुश्किल हैं, जबकि कीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी जा सकती हैं.

Image result for dhawan injury

रवि शास्त्री ने शिखर धवन को चोट को बड़ा झटका बताया है और वह उनकी चोट से दुखी भी हैं. रवि शास्त्री ने कहा, “शिखर धवन की चोट की गंभीरता को जानकार मुझे बहुत दुख है, क्योंकि शिखर धवन टीम एक बेहद सीनियर खिलाड़ी हैं. वह मैच विनर है. जब किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो पूरी टीम को दुख होता है.”

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध केदार जाधव को एक भी मौका नहीं मिला था,जिसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें टीम में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा था लेकिन शास्त्री ने उनके बारे में कहा, “केदार टीम का हिस्सा हैं और न्यूजीलैंड में वे खेलेंगे.”  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *