इंटरव्यू

कुलदीप-चहल को एक साथ प्लेइंग XI में मौका क्यों नहीं देते कोहली? कोच शास्त्री ने दिया जवाब

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2017 फाइनल में पाकिस्तान के विरुद्ध शर्मनाक हार के बाद से इंडियन कप्तान विराट कोहली कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दे रहे हैं. इस जोड़ी ने बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में यादगार जीत दिलाई थी. हालाँकि वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ये दोनों खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में एक साथ बेहद कम दिखाई दिए हैं.

Image result for coach ravi shastri

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने हाल में एक इंटरव्यू दिया, जिस दौरान उनसे कुलदीप और चहल की जोड़ी के बारे में प्रश्न किया गया.

Image result for kulcha cricket

कुलदीप यादव और चहल लंबे समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट में साथ नहीं उतरे हैं, वे साथ खेलते कब देखेंगे? इस प्रश्न के जवाब में शास्त्री ने कहा, “हम उस पर निर्णय लेंगे, जरुरत के अनुसार और सही कॉम्बिनेशन को समझकर प्लेइंग इलेवन उतारी जाती है.”

केदार जाधव के समर्थन ने आये कोच शास्त्री

Image result for kedar jadhav

केदार जाधव कुछ समय तक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के प्रमुख अंग थे हालाँकि वर्ल्ड कप 2019 में बाहर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें अंतिम XI से बाहर कर दिया गया हैं. न्यूजीलैंड दौरे के लिए केदार जाधव को टीम में चुना गया है जिसके बाद आलोचक लगातार टीम में उनकी जगह को लेकर प्रश्न कर रहे हैं.

केदार जाधव के समर्थन में कोच रवि शास्त्री ने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा, “केदार एकदिवसीय टीम का अभिन्न अंग है, यही कारण है कि वह हमारे साथ न्यूजीलैंड दौरे पर भी जा रहे हैं. उनके साथ भी वैसे ही व्यवहार होता है, जैसा किसी अन्य खिलाड़ी के साथ होता हैं.”

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत अभी तक को भी टी-ट्वेंटी  सीरीज नहीं जीत पायी हैं, इस पर जवाब देते हुए कोच शास्त्री ने कहा, “हमें परिस्तिथि के अनुरूप खेलना होगा. इतिहास या अतीत पर हम ज्यादा नहीं सोचते हैं.”      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *