इंटरव्यू

कप्तान कोहली पर भड़के सहवाग, बोले कोहली को धोनी से सीखनी चाहिए ये बात

एमएस धोनी भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में शामिल हैं. विराट कोहली का रिकॉर्ड धोनी की अपेक्षा में ज्यादा अच्छा है लेकिन सहवाग ने दोनों की कप्तानी को लेकर एक बात कही है जो दोनों को अलग बनाती हैं. सहवाग का मानना है कि केएल राहुल टी20 में अगर नंबर 5 पर विफल रहते है तो कप्तान कोहली ने उन्हें उस स्थान पर बरकरार नहीं रखेंगे जबकि धोनी अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करके उन्हें लगातार मौके देते थे.

Image result for सहवाग


पूर्व विस्पोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “यदि केएल राहुल 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 4 बार विफल रहता है तो मौजूदा भारतीय टीम मैनेजमेंट उनका स्थान बदलने की कोशिश करेगा, लेकिन धोनी के साथ ऐसा नहीं होता था, जो जानते थे कि खिलाड़ियों का ऐसी स्थिति में समर्थन करना कितना महत्वपूर्ण होता है क्योंकि वह खुद इस कठिन दौर से गुजरे थे.”

सहवाग ने ये भी कहा कि जब एमएस धोनी कप्तान थे जब टीम के चयन में भी स्पष्टता साफ़ दिखाई देती थी. सहवाग ने आगे कहा, “धोनी कप्तान थे तो बैटिंग यूनिट में प्रत्येक खिलाड़ी के स्थान के संबंध में काफी स्पष्टता रहती थी. वह प्रतिभा को अच्छे से परखता था और उसने उन खिलाड़ियों को पहचाना जो भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर गये.”

Image result for kohli and dhoni hd images


आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के बाद से एमएस धोनी टीम इंडिया के साथ नहीं हैं, जिसके बाद ऋषभ पंत को लगातार विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में मौका मिल रहा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में चोट के बाद उनके स्थान पर केएल राहुल ने कीपिंग की थी. हालाँकि तीसरे वनडे में पंत के फिट होने के बावजूद भी पंत को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया था,जिससे सहवाग काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं. सहवाग का मानना है कि अगर पंत है तो उन्हें बतौर विकेटकीपर टीम में चुना जाना चाहिए.    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *