इंटरव्यू

तीसरे वनडे में हार से भड़के AUS के कप्तान फिंच ने इन्हें ठहराया हार के लिए जिम्मेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बैंगलोर में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के 131 और मर्नस लबुशेन के 54 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 286/9 का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में भारत ने रोहित शर्मा ने शानदार 119 और कप्तान विराट कोहली के 89 रनों की मदद से मैच आसानी से 7 विकेट से जीता. इस शानदार जीत की मदद से भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की.

Image result for angry aaron finch in odi

तीसरे मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार माना. आरोन फिंच ने पोस्ट प्रजेंटेशन में कहा,

“दूसरी पारी(भारत की बल्लेबाजी के दौरान) में पिच काफी बदल गया था और बल्लेबाजी के लिए आसान होता जा रहा था. हालाँकि हम 300 या 310 का स्कोर करने में सक्षम होते, तो शायद हमारे स्पिनर हमें इस मैच में वापसी करा सकते थे. हम बल्लेबाजी में हर स्टेज पर एक गवा रहे थे, तो उसके साथ हमारे 2-3 विकेट और जा रहे थे, जिससे रनों की गति में भी असर पड़ रहा था.”

आगे फिंच ने कहा, “इन हालातों में विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम के विरुद्ध खेलना एक बहुत अच्छा सीखने का अनुभव है. यह एक बहुत शानदार सीरीज थी और मैं इस सीरीज का हिस्सा बनकर काफी खुश हूँ.”

आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने अपने स्पिनरों की तारीफ करते हुए कहा, “एश्टन एगर ने इस सीरीज में बेहद शानदार अंदाज़ में गेंदबाजी की, उन्होंने गेंद को सही दिशा और लम्बाई में रखा. वह गेंद को स्टंप टू स्टंप रखने में काफी कंसिस्टेंट थे.”

“यदि आपके सामने विश्व स्तरीय खिलाड़ी होते हैं, तो आपके गेंदबाज भी बहुत ज्यादा नहीं कर सकते हैं. हम कुछ विकेट लेना चाहते थे, लेकिन ऐसा नही हो पा रहा था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *