इंटरव्यू

कप्तान कोहली ने दिए संकेत, ऋषभ पंत का ODI करियर खत्म?

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टीम इंडिया ने युवा बल्लेबाज केएल राहुल ने तीनों वनडे मैचों में अलग-अलग स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया हैं, इसके आलावा उन्हें विकेटकीपिंग की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी, जिस पर भी वह खरे उतरे हैं. केएल राहुल के लगातार अच्छे प्रदर्शन से कप्तान विराट कोहली काफी खुश है. उनका कहना है कि राहुल के बतौर विकेटकीपर खेलने से टीम में संतुलन आता है और टीम इसे जारी रखना चाहती हैं. कोहली के इस बयान के बाद ऋषभ के वनडे करियर पर तलवार लटकती दिखाई दे रही हैं.

Image result for kohli press conference

तीसरे वनडे में दमदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, “बतौर विकेटकीपर राहुल खिलाने से आपको एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने का ऑप्शन मिलता हैं. प्लेइंग इलेवन चुनते समय ये बात काफी महत्वपूर्ण हैं. आप 2003 के वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ के उदाहरण को देख सकते हैं, जब उन्होंने विकेटकीपिंग भूमिका शुरू की थी इससे टीम का संतुलन और बेहतर हो गया था और टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाया जा सका था.”

आगे विराट ने कहा, “केएल किसी भी क्रम में खेलने के लिए हमेशा तैयार हैं, क्योंकि वो एक संपूर्ण बल्लेबाज है, वो कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो सिर्फ क्रीज में जाकर गेंद को जोर से हिट करेगा लेकिन वो ऐसा काम कर सकता है जैसा उसने राजकोट में ये करके दिखाया हैं. राहुल ने पिछले 6 महीनों ने उन चीजों के बारे में सोचा जो करने की उसे आवश्यक हैं. ये और भी अच्छा है कि वो विकेटकीपिंग भी करता है.”

Image result for kl rahul

केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाने पर कप्तान कोहली ने कहा, “हम इस पर गौर करेंगे कि हमारे पास टीम में क्या है, जैसा कि मैंने पहला कहा था कि राहुल से टीम में संतुलन लाता है. हमें इसी के साथ बने रहना होगा. क्योंकि राहुल ने बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. हमें देखना होगा कि ये प्रयोग हमारे लिए काम करता है या नहीं, आप बदलाव नहीं कर सकते, फिलहाल मुझे ऐसा कोई कारण नहीं नजर आता जिसके कारण प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़े.”

आपको क्या लगता है ऋषभ पंत और केएल राहुल में से किसे बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चहिये? कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दे.

  
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *