इंटरव्यू

दूसरे ODI के हीरो केएल राहुल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया. इस मैच में भारत ने पहले मैच 10 विकेट शर्मनाक हार के बाद दमदार वापसी करते हुए 36 रनों से जीत दर्ज की. सीरीज का अंतिम मैच बैंगलोर में 19 जनवरी (रविवार) को खेला जायेगा.

मैच में युवा होनहार खिलाड़ी केएल राहुल को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. राहुल ने सिर्फ 52 गेंदों पर 80 रनों की आतिशी पारी खेलने के साथ-साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाई और आरोन फिंच को स्टंप आउट किया.

Image result for man of the match kl rahul

मैच ऑफ द मैच अवार्ड लेने के दौरान राहुल ने अपनी बल्लेबाजी और कीपिंग को लेकर कहा, “मैं इससे अच्छी  शुरुआत के लिए नहीं कह सकता था. हर दिन मुझे अलग-अलग भूमिकाएं और जिम्मेदारियां दी गई हैं और मैं अभी इसको एन्जॉय कर रहा हूँ. नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए, मैं खुद को कुछ गेंद देना चाहता था. आप जानते हैं कि विकेट कैसी खेल रही है और विराट ने बताया कि गेंद बैट पर अच्छे से आ रहा है. कुछ विकेट गिरे हालाँकि मुझे विश्वास था कि मैं रन कर सकता हूँ. खुशी है कि मुझे कुछ साझेदारियां मिलीं और मैंने अपनी क्षमताओं में सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाई.”

 राहुल ने अपनी विकेटकीपिंग की भूमिका पर बात करते हुए कहा, “कुलदीप ने मुझे बताया कि मेरी विकेटकीपिंग अच्छी थी. मैंने क्रिकेट करियर के दौरान बचपन से कीपिंग की है हालाँकि इसे अपनी प्रथम श्रेणी टीम के लिए जारी नहीं रख पाया. पिछले कुछ समय में मैंने कर्नाटक के लिए विकेटकीपिंग की है और इसलिए मैं वर्तमान में अच्छे विकेटकीपिंग टच में हूँ. आशा करता हूँ कि मैं अपने स्पिनरों के साथ ही तेज गेंदबाजों को खुश रखूँगा.”

Image result for kl rahul

आपको क्या लगता है केएल राहुल को वनडे टीम में बतौर विकेटकीपर मौका मिलना चाहिए? कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दे.     

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *