;
न्यूज़

रोहित शर्मा का खुलासा, बोले इस खिलाड़ी की वजह से जीते मैच

हेमिल्टन के सिडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 क्रिकेट इतिहास का एक बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला. मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सुपर ओवर में अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई हालाँकि रोहित ने मैच के बाद मोहम्मद शमी को जीत का श्रेय दिया.

Image result for rohit sharma t20i

मैच के बाद रोहित शर्मा ने भारत के लिए अंतिम ओवर डालने वाले मोहम्मद शमी को जीत का श्रेय देते हुए ट्वीट द्वारा कहा, “सच में क्या मैच रहा. मोहम्मद शमी के ओवर के कारण हमने मैच जीता. हालाँकि केन विलियम्सन की ओर से भी सराहनीय प्रयास रहा.”


मैच हुआ टाई

;
Image result for ind vs nz t20i

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 65 रनों की मदद से 20 ओवरों में 179/5 का स्कोर बनाया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सिर्फ 48 गेंदों पर 95 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन अंत में मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की मदद से मैच ड्रा रहा. दरअसल मैच के अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को 9 रनों की दरकार थी, जिसके बाद पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद भी मोहम्मद शमी ने आखिरी 5 गेंदों पर कीवी गेंदबाजों से 3 रन नहीं बनाने दिए, इस दौरान शमी ने अंतिम ओवर में विलियम्सन और रॉस टेलर का महत्वपूर्ण भी लिया.

सुपर ओवर का रोमांच

;
Image result for ind vs nz t20i super over

मैच टाई होने के बाद कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और केन विलियम्सन ने सुपर ओवर में 16 रन बनाये. जिसके जवाब में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी बल्लेबाजी करने उतरी जबकि न्यूजीलैंड की तरह टिम साउथी को गेंदबाजी की जिम्मेदारी मिली. भारत को सुपर ओवर में अंतिम दो गेंदों पर 10 रनों की जरुरत थी, जिसके जवाब में रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंद पर 2 छक्के लगाकर भारत को मैच जीताया. मैच के बाद हिटमैन रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.    

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *