;
न्यूज़

टी20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान कोहली ने रोहित नहीं बल्कि इस कीवी खिलाड़ी की तारीफों की पुल बांधे

विराट कोहली ने सेना ने हेमिल्टन टी-ट्वेंटी में रोमांचक जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली हैं जबकि सीरीज के दो मैच अब भी खेले जाने बाकि हैं. मैच के दौरान फैन्स को सुपर ओवर का रोमांच देखने को मिला, जिस दौरान रोहित शर्मा ने आखिरी 2 गेंदों पर दो छक्के लगाकर भारत को जीत दिलाई.

Related image

इस पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 65 और विराट कोहली ने 38 रनों की मदद से 20 ओवरों में 179/5 का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सिर्फ 48 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 95 रनों की आतिशी पारी खेली लेकिन अंतिम ओवर में शमी की घातक गेंदबाजी के कारण मैच ड्रा रहा.

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली कीवी कप्तान विलियमसन की तूफानी बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में कोहली ने कहा,

Image result for kane williamson t20I

“आज केन विलियमसन ने एक अद्भुत पारी खेली है. उन्होंने एक कप्तानी पारी खेली और सामने से अपनी टीम की अगुवाई की, मैं ये चीज समझ सकता हूँ कि उन्हें ना जीत पाने का काफी मलाल हुआ होगा. मैं अपने कोच से यही बात कर रहा था, कि वह जीत के हक़दार है. जिस तरह केन विलियमसन ने सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह जैसे विश्व के नंबर-1 तेज गेंदबाज को शॉट खेले. वह सच में तारीफ के काबिल है.”

जीत में गेंदबाज मोहम्मद शमी और रोहित शर्मा के योगदान पर बात करते हुए कोहली ने कहा,

;
Image result for rohit sharma

“कीवी टीम ने एक बार फिर सुपर ओवर में हम पर दवाब बना दिया था, हालाँकि उसके बाद रोहित शर्मा ने जो किया, वो अद्भुत था. हम सभी जानते है कि रोहित शर्मा कितना बड़ा क्लीन हिटर है और आज उसने इस बात का उदाहारण एक बार फिर पेश किया है. मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की भी तारीफ करनी होगी, उन्होंने पहले दवाब में 2 डॉट गेंद डाली और उसके बाद विकेट भी हासिल किया.”

      

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *