इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब बेहद रोमांचक हो गयी हैं. पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज में रोमांच पैदा कर दिया हैं. एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया को 31 रनों की करीबी हार झेलनी पड़ी थी. जबकि लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया को पारी और 169 रनों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में 203 रनों की शानदार जीत करके धमाकेदार वापसी की हैं.

Getty Image

चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेन्द्र सहवाग ने एक ऐसे रणनीति बताई है जिस पर अमल करके टीम इंडिया चौथे टेस्ट में जीत कर सकती हैं. हालाँकि इस पर अंतिम फैसला कप्तान विराट कोहली ही लेना हैं. सहवाग ने कप्तान विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा है कि चौथे टेस्ट में अश्विन के साथ जडेजा को भी जगह देना टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं.

Photo: Twitter

इंडिया टीवी के अनुसार सहवाग ने कहा, रविंद्र जडेजा अश्विन के साथ खेल सकते है. भारत भाग्यशाली है कि उनके रैंक में दो स्पिनर हैं जो विपक्षी टीम को आउट कर सकते हैं. लेकिन अगर अश्विन चोट के कारण चौथे टेस्ट से अनुपस्थित होते हैं तो भारत के लिए परेशानी हो जाएगी यदि वे इस तरह की सतह पर केवल एक स्पिनर के साथ खेलते हैं जहां दो स्पिनर खेलने चाहिए. मेरी कामना है कि अश्विन फिट हो जाएंगे और भारत के दोनों स्पिनर मैदान पर एक साथ उतरेगे. दोनों का एक और फायदा यह है कि दोनों बल्लेबाजी कर सकते हैं जिससे टीम की बल्लेबाज़ी क्रम में मजबूती आ सकती हैं.”

Photo: Twitter

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और महत्वपूर्ण टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितम्बर के बीच रॉस बाउल, साउथहेम्पटन खेला जायेगा. इस मैच में टीम इंडिया जीत के साथ वापसी करना चाहेगी, जबकि मेजबान इंग्लैंड जीत के साथ सीरीज अपना नाम करने की हरसंभव कोशिश करेगी.