टीम इंडिया ने पिछले कुछ वर्षो में घरेलू स्टार पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए हैं. भारतीय चयनकर्ताओं ने हाल में ऋषभ पंत, हनुमा विहारी और पृथ्वी शॉ जैसे युवा बल्लेबाजों को टीम इंडिया चुना था. इस लेख में हम 5 ऐसे गेंदबाजो के बारे में जानेगे, जिन्हें जल्द चयनकर्ता टीम इंडिया में जगह दे सकते हैं.

प्रसिद्ध कृष्णा

“Work hard – Play hard”

A post shared by Prasidh Krishna (@skiddyy) on

कर्नाटक के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल और कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए शानदार गेंदबाजी करके खूब सुर्खियाँ बटौरी थी. जिसके बाद से वह चयनकर्ताओं की रिडार में हैं. वर्तमान में कृष्णा भारत ए टीम का हिस्सा है, यहाँ वह अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया का टिकेट हासिल कर सकते हैं.
रजनीश गुरबानी

युवा तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने वर्ष 2017-18 में विदर्भा को रणजी चैंपियन बनाने में सबसे अहम भूमिका अदा की थी. रजनीश की स्विंग और तेज गेंदों ने सभी को काफी प्रभावित किया था. जिसके बाद क्रिकेट फैन्स उन्हें दूसरा भुवि भी कहने लगे थे.

नवदीप सैनी

#LIFE❤️

A post shared by Navdeep Saini (@navdeep_saini10_official) on

दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज़ नवदीप सैनी पिछले कुछ समय से लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. जिसके बाद उन्हें भारत और अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना गया था, हालंकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली थी.

अंकित राजपूत

उत्तर प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज़ अंकित राजपूत एक बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज़ हैं और पिछले कुछ वर्षो से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. राजपूत ने इस वर्ष आईपीएल में भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. अब समय आ गया तब चयनकर्ता उन्हें उच्च स्तर पर एक मौका दे सकते हैं.

क्रुनाल पंड्या

हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुनाल पंड्या स्पिन ऑलराउंडर है और इन दिनों अपने प्रदर्शन के कारण लगातार सुर्खियाँ बटौर रहे हैं. पंड्या देश के उन युवा खिलाड़ियों में शामिल है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करते हुए दिख सकते हैं.