(Photo by Stu Forster/Getty Images)

तीसरे टेस्ट के बाद मिले गेप के बाद भारत और इंग्लैंड की टीम सोमवार को नेट्स पर अभ्यास करने आई. सीरीज में मेजबान इंग्लैंड 2-1 से आगे हैं. जबकि सीरीज का चौथा मुकाबला 30 अगस्त से रॉस बाउल, साउथहैम्पटन में खेला जायेगा. इससे पहले दोनों टीमो ने नेट्स पर जमकर पसीना बहा रही हैं.

चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं. टीम के स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन चोटिल है और शायद चौथे टेस्ट से हो सकते हैं. तीसरे टेस्ट के दौरान अश्विन को चोटिल लगी थी. जिसके बाद उन्होंने चोट के बावजूद गेंदबाज़ी की थी. लेकिन अब शायद उन्हें आराम दिया जा सकता हैं.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार, सोमवार को रवीन्द्र जडेजा नेट्स में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए, जबकि अश्विन टीम फिजियो पैट्रिक फरहत और ट्रेनर शंकर बसु के साथ कुछ बातचीत कर रहे थे. अश्विन ने नेट्स में गेंदबाजी नहीं की और न ही फील्डिंग ड्रिल में हिस्सा लोया. हालांकि, उन्होंने नेट्स में कुछ बल्लेबाजी जरुर की.

Game face👊

A post shared by Ravichandran Ashwin (@rashwin99) on

रविचंद्रन अश्विन ने अब तक सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की है, हालाँकि एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट लेने एक बाद से उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला हैं. अगर अश्विन चौथे टेस्ट से होते है तो दाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा इंग्लैंड दौरे पर पहली बार खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

जडेजा का टेस्ट करियर

☝🏻🤚 🙊#rajputboy

A post shared by Ravindrasinh Jadeja (@royalnavghan) on

टेस्ट रैंकिंग ने नंबर 3 गेंदबाज़ रवीन्द्र जडेजा को अब तक कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड सीरीज में एक भी मौका दिया हैं, हालाँकि अब शायद उन्हें एक मौका मिल सकता हैं. जडेजा ने अब तक अपने टेस्ट करियर के दौरान 36 टेस्ट मैचो की 69 पारियों में 23.11 की औसत से 171 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा भी किया हैं.