इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्डकप 2019 में अब एक वर्ष से भी कम का समय बाकि रह गया हैं. जिसके कारण सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेजी से शुरू कर दी हैं. इसी बीच हम इस लेख में वर्ल्डकप 2019 के लिए टीम इंडिया के मध्यक्रम पर नज़र डालेगे:-

नंबर- 3 : विराट कोहली

©AFP / Getty Images

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ है ऐसे में वह टीम इंडिया में सबसे महत्वपूर्ण नंबर 3 पोजीशन पर वर्ल्डकप में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देगे. क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम विराट कोहली के इर्दगिर्द ही घूमेगा.

नंबर-4 : केएल राहुल

© Getty Images

केएल राहुल देश के सबसे होनहार युवा बल्लेबाजों में से एक हैं. राहुल एक नियमित सलामी बल्लेबाज़ है लेकिन टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में एक शानदार सलामी जोड़ी हैं. ऐसे में कप्तान कोहली ने उन्हें मध्यक्रम में नंबर 4 पर अजमा सकते हैं.

नंबर-5 : अंबाती रायडू

@Twitter

अंबाती रायडू एक नियमित मध्यक्रम बल्लेबाज हैं. घरेलू क्रिकेट के दिग्गज रायडू पुरानी गेंद से बेहद अच्छी बल्लेबाजी के लिए मशहुर है. जिसके कारण वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें कोहली अहम जिम्मेदारी सौंप सकते हैं.

अंबाती रायडू को आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में चुना गया था, लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया था. वर्ल्डकप 2019 में वह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं.

नंबर-6 : एमएस धोनी

© Getty Images

एमएस धोनी टीम इंडिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ हैं. वनडे क्रिकेट में 10 हज़ार से अधिक रनों का अनुभव रखने वाले धोनी किसी भी बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाज़ी करने में माहिर हैं. लेकिन कप्तान विराट कोहली उन्हें वर्ल्डकप 2019 सबसे महत्वपूर्ण फिनिशर की भूमिका देगे. एमएस धोनी को वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल और महान फिनिशर माना जाता हैं.