(Photo by Stu Forster/Getty Images)

20 वर्षीय दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के विरुद्ध नॉटिंघम में खेले गए तीसरे मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. हालाँकि सोशल मीडिया से खबर यह सामने आ रही हैं कि ऋषभ पंत ने इस मैच में देश का अपमान किया हैं. हालाँकि इस खबर की सत्यता का अभी कोई प्रमाण नहीं मिल पाया हैं.

टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचो में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया ने टीम में कई बदलाव किये थे. जिसमे इस बदलाव दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में चुनना था. इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए 203 रनों की जीत दर्ज की. ऋषभ पंत के लिए भी यह मैच काफी यादगार रहा था और उन्होंने पहले ही मैच में कई रिकॉर्ड भी अपना नाम किये.

ऋषभ पंत अपने डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इसके आलावा पंत डेब्यू मैच में संयुक्त रूप सबसे अधिक कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. इस मैच में पंत ने 7 बल्लेबाजों को कैच पकड़कर पवेलियन भेजा था. इन सब के बीच उन पर देश का अपमान करने का आरोप भी लग रहा हैं.

Photo: Getty Image

ऋषभ पंत अपने डेब्यू मैच में भारतीय तिरंगे वाले ग्लव्स पहनकर विकेटकीपिंग करने मैदान पर आये थे. जिससे क्रिकेट फैन्स काफी नाराज़ हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर फैन्स का कहना है कि कीपिंग के दौरान कई बार ग्लव्स मैदान पर गिरते है. देश का तिरंगा जमीन पर गिरना और उस पर धूल मिटटी लगना देश का अपमान हैं.

ऋषभ पंत ने डेब्यू मैच में अपने प्रदर्शन से तो सभी क्रिकेट फैन्स का दिल जीता हैं, लेकिन उनके तिरंगे झंडे वाले ग्लव्स उनकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. अब देखना यह अहम होगा कि सीरीज के चौथे मैच में वह इन्ही ग्लव्स के साथ मैदान पर उतरते हैं या नहीं.