न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व बल्लेबाज ग्रांट इलियट ने मंगलवार(21 अगस्त) को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान किया हैं. इलियट ने इंडो टी-20 ब्लास्ट का हिस्सा रहे. जिस दौरान उनकी टीम बर्मिंघम बियर नाकआउट में जगह बनाने में सफल नहीं हुई थी, जिसके बाद उन्होंने यह बड़ा फैसला लिया.

ग्रांट इलियट ने 1996 में प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया था. जिसके बाद से उन्होंने 83 फर्स्ट क्लास, 211 लिस्ट ए और 150 टी-ट्वेंटी मैच खेले थे.

इलियट ने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट द्वारा कहा, “जोहान्सबर्ग में शुरू हुआ बर्मिंघम में समाप्त हुआ. मुझे याद है मैंने 12 वर्ष की उम्र में सपना देखा था. वर्ल्डकप खेला, अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेला, काउंटी क्रिकेट खेला. इन 27 वर्षो के प्रत्येक मिनट में मैंने प्यार किया.”

“उन सभी यादगार लोगों के लिए धन्यवाद जिनके के साथ मैं खेला,  जिन्होंने इस जर्नी को विशेष बनाया है. परिवार और दोस्तों के लिए जिन्होंने मुझे सभी बलिदानों के बावजूद अविश्वसनीय समर्थन दिया है.”

आगे इलियट ने कहा, “यह गेम बेहद खास है लेकिन यह हमें परिभाषित नहीं करता है. भविष्य में बहुत उत्साह के साथ और उन निःस्वार्थ खिलाड़ियों के साथ एक ड्रिंक शेयर करने के लिए उत्सुक जिन्होंने मेरे साथ चेंज रूम शेयर किया हैं.”

ग्रांट इलियट का अन्तराष्ट्रीय करियर

A post shared by Grant Elliott (@grantelliottnz) on

39 वर्षीय ग्रांट इलियट ने वर्ष 2008 अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. जबकि पिछले साल मार्च में उन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इलियट ने अपने करियर के 5 टेस्ट मैचो की 9 पारियों में 10.75 की औसत से सिर्फ 86 रन बनायें.

वनडे क्रिकेट में इलियट ने 83 मैचो की 69 पारियों में 34.07 की औसत और 81.79 की स्ट्राइक रेट से 1976 रन बनायें. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 11 अर्धशतक भी लगायें. अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में भी इलियट ने 15 पारियों में 171 रन बनायें.