नॉटिंघम टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड टीम की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं. बेयरस्ट्रो और कुक के बाद टीम के एक और स्टार खिलाड़ी का चौथा टेस्ट खेलना मुश्किल दिखाई दे रहे हैं. दरअसल भारत के विरुद्ध खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान बेन स्टोक्स के छुटने में चोट लगी थी. हालाँकि इसके बावजूद वह बल्लेबाजी करने उतरे थे और जोस बटलर के साथ एक यादगार साझेदारी बनाई थी.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अनुसार स्टोक्स ने अपने बाएं घुटने के पीछे निगल की समस्या हैं. जिसके कारण उनके खेलने पर संदेह बना हुआ हैं. चोट के कारण अब बेन स्टोक्स डरहम के लिए टी20 ब्लास्ट का क्वार्टरफाइनल नहीं खेल पायेगे.

बेन स्टोक्स के आलावा टीम के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के अंगुली में भी फ्रैक्चर हैं, जिसके कारण उनके खेलने पर भी सवालियां निशान लगा हुआ हैं. जबकि टीम के सांसे अनुभवी बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक शायद पारिवारिक कारणों के कारण चौथा टेस्ट मिस करते हैं. कुक की पत्नी जल्द ही तीसरे बच्चे को जन्म दे सकती है. जिसके कारण वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं.

इंग्लैंड के लिए अच्छी बात यह है कि सीरीज का चौथा मुकाबला एक हफ्ते बाद 30 अगस्त को खेला जायेगा. ऐसे में इंग्लैंड के चोटिल खिलाड़ियों के पास फिट होने के लिए काफी समय होगा. हालाँकि इन खिलाड़ियों के खेलने पर अंतिम फैसला कप्तान जो रूट को ही करना हैं.

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का अब तक टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन अच्छा रहा हैं. स्टोक्स ने टीम की जीत में बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया हैं. स्टोक्स ने सीरीज के दो मैचो में अब तक बल्ले से 99 रन बनायें हैं. इसके आलावा गेंदबाजी में 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा हैं. अगर स्टोक्स चौथे टेस्ट से पहले फिट नहीं होते है