भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचो की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे हैं. हालाँकि टीम की फिर भी मुश्किल दौर से गुजर रही हैं. ट्रेंट ब्रिज में हार के करीब खड़ी इंग्लैंड को पिछले दो दिनों में दो बड़े झटके हैं. खबर आ रही है कि सीरीज के चौथे टेस्ट से इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक बाहर हो सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का चौथा मुकाबला 30 अगस्त से 3 सितम्बर के बीच साउथेम्प्टन में रॉस बाउल में खेला जायेगा. डेलीमेल.को.यूके के अनुसार एलिस्टर कुक की पत्नी जल्द ही तीसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. जिस कारण वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं. ऐसे में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एलिस्टर कुक अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से पहली बार इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं.

A post shared by Alastair Cook (@alastaircook84) on


एलिस्टर कुक के आलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो के अंगुली में भी चोट है. जिसके कारण उनका खेल भी अभी तय नहीं हैं. अगर चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के दोनों स्टार बल्लेबाज़ नहीं खेलते है तो यह इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए बड़ा झटका होगा.

33 वर्षीय सलामी बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक ने अब तक भारत के विरुद्ध 28 टेस्ट मैच खेले है. इस दौरान उन्होंने 50 पारियों में 47.3 की औसत से 2176 रन बनायें हैं. कुक ने भारत के विरुद्ध 294 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 6 शतक और 8 अर्धशतक भी लगायें हैं.

A post shared by Alastair Cook (@alastaircook84) on

मौजूदा सीरीज में एलिस्टर कुक का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा हैं, हालाँकि वह एक ऐसे खिलाडी है, जो जब चाहे मैच का रुख विरोधी टीम से अपनी टीम की ओर मोड़ सकते हैं. कुक ने अब तक मौजूदा टेस्ट सीरीज की 5 पारियों में 18 की औसत से 72 रन बनायें. इस दौरान वह कोई भी अर्धशतक तक नहीं लगा पाए हैं.