भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचो की सीरीज का तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा हैं. टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया के तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए मैच में अपनी पकड मजबूत कर ली हैं.

पहली पारी में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते कप्तान विराट कोहली 97 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की 81 रनों की मदद से 329 रन बनायें. जिसके जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई. हार्दिक पंड्या ने 6 ओवरों में सिर्फ 28 रन देकर इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया था. जिसकी मदद से इंग्लैंड की टीम पहली पारी सिर्फ 161 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.

The Run Machine continues. Brings up his 19th Test FIFTY! #ENGvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

पहली पारी में 168 रनों की मजबूत बढ़त मिलने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी की कमी को पूरी करती हुए अपने करियर का 23वाँ जबकि सीरीज का दूसरा शतक लगाया. विराट कोहली ने दूसरी पारी मैच 197 गेंदों पर 10 चौको की मदद से 103 रनों की शानदार खेली और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

विराट कोहली की शानदार पारी के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालो का ताँता लगा हुआ हैं. कोहली ने वर्ष 2014 टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के विरुद्ध 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनायें थे, हालाँकि इस सीरीज अब तक कोहली 3 मैचो में 400 से अधिक रन बना चुके है.

कोहली ने अब तक 3 टेस्ट मैचो की 6 पारियों 73.33 की ४४० रन बनायें हैं. इस दौरान कोहली ने 2 शतक और 2 अर्द्धशतक भी लगायें हैं. देखे कुछ ख़ास ट्वीट:-