भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचो की सीरीज खेली जा रही हैं. सीरीज का तीसरा मुकाबला शनिवार से ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर शुरू हुआ. मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के 97 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के 81 रनों की मदद से 307/6 का एक मजबूत स्कोर बनाया. टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ पहले दिन के खेल में ज्यादा रन नहीं जोड़ पाए और सिर्फ 329 रनों पर ऑलआउट हो गए. दिन का पहला विकेट 323 रनों पर ऋषभ पंत के रूप में गिरा. जिसके बाद 3 विकेट भी जल्दी-जल्दी गिर गए.

ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए पंत

Gareth Copley/Getty Images)

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे ऋषभ पंत ने पहली पारी में 24 रन बनायें और दूसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. ब्रॉड के ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में गेंद ने उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और विकेट पर जा लगी.

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवा बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को बोल्ड करने के बाद उन्हें सेंड ऑफ दिया. ब्रॉड ने ऋषभ पंत के पास जाकर उन्हें कुछ बोला लेकिन ऋषभ ने ब्रॉड का कोई जवाब नहीं दिया और हँसते हुए ही पवेलियन लौट गए.

Photo: Twitter

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के अनुभवी खिलाडी है और अपने देश के लिए 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं. ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे युवा खिलाड़ी के साथ इस तरह व्यवहार उन्हें सोभा नहीं देता हैं. हालाँकि अच्छी बात यह रही कि पंत ने शालीनता दिखाते हुए ब्रॉड को कोई जवाब देना उचित नहीं समझा.

पंत ने पहली पारी में 24 रनों के साथ-साथ इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को कैच पकड़कर पवेलियन भी भेजा.