तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार खिलाड़ी कमर की चोट के कारण पुरे इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम 2-0 से पीछे हैं और तीसरे टेस्ट से वापसी की उम्मीद लगाये बैठी हैं. सीरीज का तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जायेगा. हालाँकि आखिरी दो टेस्ट मैचो के लिए अभी टीम का ऐलान होना बाकि हैं. इस दौरान क्रिकेट फैन्स की नजरे इस बात पर टिकी होगी कि अंतिम दो मैचो के लिए भुवनेश्वर कुमार फिट है या नहीं. हालाँकि खबर ये आ रही हैं कि वह अपनी चोट से पूरी तरह से नहीं उभरे है, जिसके कारण इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी दो मैच में वह टीम का हिस्सा नहीं होगे.

 (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

टेस्ट सीरीज से पहले भुवनेश्वर कुमार ने कमर की चोट के कारण सिमित ओवर क्रिकेट सीरीज के भी कुछ मैच नहीं खेले थे. हालाँकि चोट के बावजूद उन्हें वनडे सीरीज का फाइनल मैच खिलाया गया था जिसके बाद वह टेस्ट सीरीज के शुरुआती 3 मैचो से बाहर हो गए थे. भुवनेश्वर कुमार ने इस वर्ष की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद फैन्स को उनसे इंग्लैंड दौरे पर भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे.

एनसीए में पुनर्वसन से गुजरेगे भुवि

(Photo by Gareth Copley/Getty Images)

मुंबई मिरर में एक रिपोर्ट के मुताबिक भुवनेश्वर  कुमार बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में एक पुनर्वसन कार्यक्रम से गुजर रहे हैं, लेकिन एनसीए के स्रोतों के साथ-साथ नॉटिंघम में टीम के स्रोत ने भी संकेत दिए है कि वह पूरी तरह से फिट नहीं हुआ हैं, जिसके कारण वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगे.

28 वर्षीय स्विंग गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक अपने टेस्ट करियर के दौरान 21 मैचो में 26.1 की शानदार औसत से 63 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 6/82 रहा हैं.