इंग्लैंड में खेली जा रही 5 टेस्ट मैचो की सीरीज में भारतीय टीम ख़राब दौर से गुजर रही हैं. 5 मैचो की सीरीज में टीम इंडिया वर्तमान में 2-0 से पीछे हैं. सीरीज का तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जायेगा. अगर टीम इंडिया इस मैच में हार जाती है तो सीरीज भी हाथों से चली जाएगी. जिसके बाद टीम के कई स्टार खिलाड़ियों पर गाज गिरना लाज़मी हैं. इस लेख में हम 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बात करेगे:-

i) शिखर धवन

एजबेस्टन टेस्ट में 31 रनों की हार के बाद सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को बलि का बकरा बनाकर टीम से बाहर किया गया था. दरअसल उपमहाद्वीप के बाहर धवन का रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में बेहद ख़राब है. जिसके कारण वह अकसर टीम से अंदर बाहर रहते हैं.

ii) हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर खेल रहे हैं, हालाँकि अब तक उन्होंने टेस्ट सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से बेहद ख़राब प्रदर्शन किया हैं. टीम मैनेजमेंट पंड्या को बाहर करके क्रुनाल पंड्या और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं.

iii) दिनेश कार्तिक

विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को चोटिल रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में चुना गया था, हालाँकि उन्होंने अभी तक बल्ले और कीपिंग से ख़राब प्रदर्शन किया है, जिसके बाद अब उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म माना जा रहा हैं. तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को मौके दिए जाने की चर्चाएं काफी तेज हैं.

iv) मुरली विजय

Photo by Prashant Bhoot / BCCI / Sportzpics

मुरली विजय टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं. हालाँकि इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जा रही सीरीज में अभी तक उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को निराश किया हैं. विजय लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे. जिसके बाद बाद उनकी जमकर आलोचना की गयी थी.

v) अजिंक्य रहाणे

(Photo by Harry Trump/Getty Images

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे विदेशो में टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हुआ करते थे, हालाँकि पिछली कुछ सीरीज से उनका प्रदर्शन बेहद ख़राब चल रहा हैं, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर करने की मांग काफी तेज हो गयी हैं. रहाणे ने शुरूआती दो मैचो में सिर्फ 48 रन बनायें हैं.