पांच मैचो की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया को पारी और 159 रनों एकतरफा हार झेलनी पड़ी. इस शर्मनाक के हार के बाद टीम खिलाड़ियों को आत्मविश्वास हासिल करने में कुछ समय लग सकता हैं. अब तक सीरीज में विराट कोहली को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने बेहद ख़राब दर्जे का खेल दिखाया हैं.

लॉर्ड्स में टीम इंडिया टॉस से लेकर मैच के नतीजे तक एक भी बार खेल में उपर नहीं दिखाई दी. मैच का पहला दिन बारिश के कारण नहीं हो पाया था. जिसके बाद दूसरे दिन टॉस हुआ और भारत की बल्लेबाजी का मौका मिला. इस मैच में टीम इंडिया ने दो बदलाव भी किये थे, लेकिन हार के बाद कोहली ने स्वीकार किया की बदलाव का फैसला सही नहीं था.

मैच के बाद कोहली ने कहा था, कि “ईमानदारी से कहूँ जिस तरह से हम खेले है उस पर हमे गर्व तो बिलकुल नही करना चाहिए. पिछले 5 टेस्ट मैचो में हम पहली बार इतना बुरा खेले. इंग्लैंड को इसका श्रेय जाता हैं. वे शानदार थे. अगर एक टीम इस तरह खेलती है तो वह जीत के हकदार हैं. मौसम का अनुमान लगाना भी काफी मुश्किल था. हम मैच में गलत कॉम्बिनेशन के साथ उतरे.”

हार के बाद कप्तान ने ड्रेसिंग रूम में किया कुछ ऐसा

Photo: Twitter

 

स्पोर्ट्स तक की खबर के अनुसार, लॉर्ड्स में शर्मनाक हार के बाद कुछ मिनटों तक भारतीय ड्रेसिंग रूम का गेट बंद रहा था. इस हार को खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट ने काफी गंभीरता से लिया है और हार का मंथन किया. जिससे टीम इंडिया 5 मैचो की सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद वापसी कर सके.

सीरीज का तीसरा मैच 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच नाटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में जीत के साथ मेजबान सीरीज जीतना चाहेगी, जबकि टीम इंडिया धमाकेदार वापसी करके अपने आलोचकों को करारा जवाब देने के लिए बेताब होगी.

देखे विडियो:-