भारत की महिला टीम के लिए बीसीसीआई पिछले कई दिनों से कोच की तलाश कर रही थी. हालाँकि अब उनकी खोज खत्म हो गयी हैं. बीसीसीआई ने भारत की महिला क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर को कोच बनाने का फैसला कर लिया हैं.

रमेश पोवार बने कोच

Photo: Twitter

बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के साथ क्रिकेट खेलने वाले पूर्व ऑल स्पिनर रमेश पोवार को महिला टीम का मुख्य कोच बनाया हैं. वर्ष 2019 में होने वाले आईसीसी टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप में अब रमेश पोवार टीम के प्रमुख कोच होगे. पोवार की कोचिंग के अंतर्गत टीम का अच्छा प्रदर्शन रहता है, तो उनका कार्यकाल 2019 टी-ट्वेंटी विश्व कप के बाद बढ़ाया भी जा सकता है.

खिलाड़ियों के साथ नाराजगी के बाद तुषार अरोठे ने दिया था इस्तीफा

Photo: Twitter

रमेश पोवार से पहले पूर्व क्रिकेटर तुषार अरोठे भारत की महिला क्रिकेट टीम के कोच थे. हालाँकि टीम की कई सीनियर खिलाड़ियों के साथ मतभेद के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था. लेकिन अब बीसीसीआई ने उनके स्थान पर रमेश पोवार की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी हैं.

श्रीलंका दौरे से रमेश संभालेंगे पद

Photo: BCCI

भारत महिला क्रिकेट टीम की कुछ दिनों बाद श्रीलंका का दौरा करना हैं. इस दौरे से रमेश पोवार अपने कार्यकाल की शुरुआत करेगे. इसके बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज आईसीसी टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप खेलना हैं. रमेश पोवार महिला क्रिकेट टीम के साथ अच्छा काम करके भारत की पुरुष टीम के खिलाड़ियों का कोचिंग देने का इच्छा कर रहे होगे.

रमेश पोवार का अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

Photo: Twitter

40 वर्षीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार ने भारत के लिए 2 टेस्ट मैचो में 19.66 की औसत से 6 विकेट लिये हैं. इसके आलावा वनडे करियर में रमेश ने 31 मैचो में 35.02 की औसत और 4.65 की इकोनोमिक दर से 34 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वनडे क्रिकेट में उनका सर्वोच्च गेंदबाज़ी प्रदर्शन 3/24 रहा हैं. रमेश पोवार ने वर्ष 2007 में अपना आखिरी अन्तराष्ट्रीय मैच खेला था.