भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचो की सीरीज खेली जा रही हैं. जिसका दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स पर खेला जा रहा हैं. इसी बीच टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आ रही हैं. टीम इंडिया के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा गुरुवार(9 अगस्त) को मैनचेस्टर से कंधे की चोट की सर्जरी के बाद भारत लौट आए हैं.

सर्जरी की बाद विकेटकीपर साहा ने उम्मीद जताई हैं कि वह दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पहले ठीक हो जायेगे. साहा ने अपनी चोट पर बात करते हुए कहा, “मैं अपना हाथ तीन हफ्तों तक घुमा नहीं पाऊंगा. यह मेरे लिए आसान नहीं है. आप अपना हाथ हिला नहीं सकते और सिर्फ एक जगह पर स्थिर ही रखना है. यह तेज गेंदबाजों का सामना करने से भी बुरा अनुभव है, लेकिन आगे बढ़ने और वापसी करने का यही एकमात्र रास्ता है.”

सर्जरी के बाद साहा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक फोटो शेयर करते हुआ बताया है कि मैनचेस्टर में उनकी सफल सर्जरी हुई हैं. साहा अब कुछ दिनों बाद बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहाब से गुजरेगे. आईपीएल के दौरान साहा के अंगूठे में चोट आई थी, जिसके कारण अफगानिस्तान के विरुद्ध एतिहासिक टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे.

इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को दिसम्बर को ऑस्ट्रेलिया का कठिन दौरा करना है. इस सीरीज के लिए अपनी संभावनाओं पर बात करते हुए साहा का कहना है, कि “ऑस्ट्रेलिया दौरे में अभी काफी वक़्त शेष है. देखते हैं आगे क्या होता है.”

रिद्धिमान साहा का टेस्ट करियर

Cheers 👍🏻 #teamindia #wriddhimansaha

A post shared by Wriddhiman Saha (@wriddhi) on

वर्ष 2010 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले साहा ने अब तक 32 टेस्ट मैचो की 46 पारियों में 30.63 की औसत से 1164 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक भी लगायें. साहा ने टेस्ट क्रिकेट में 75 कैच और 10 स्टंप भी किये हैं.