बीसीसीआई ने पूर्व तेज गेंदबाज़ एस. श्रीसंत पर आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग करने के मामले में आजीवन प्रतिबन्ध लगाया हुआ हैं. इसके बावजूद श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. श्रीसंत ने भारत के वर्ष 2011 में आखिरी अन्तराष्ट्रीय मैच खेला था.

श्रीसंत ने की मैदान पर वापसी

#discipline #Cricket

A post shared by Sree Santh (@sreesanthnair36) on

केरला एक्सप्रेस के नाम से मशहुर श्रीसंत एक क्षेत्रीय मैच में खेलने उतरे. जिस दौरान शानदार गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को परेशान कर दिया. श्रीसंत ने अपनी गेंदबाजी की विडियो खुद अपने अधिकारिक इन्स्टाग्राम पर शेयर भी की.

Life is beautiful #dedictaion

A post shared by Sree Santh (@sreesanthnair36) on

मैच के दौरान श्रीसंत अपनी पुरानी धारदार अंदाज़ में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए. श्रीसंत ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बेहद होनहार और आक्रामक तेज गेंदबाज़ के रूप में पहचान बनाई थी, लेकिन आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के कारण उनका क्रिकेट करियर हमेशा के लिए खत्म हो गया.

श्रीसंत का अन्तराष्ट्रीय करियर

#ThrowBackThursday #Mentor #Senior #Guru #SachinTendulkar !

A post shared by Sree Santh (@sreesanthnair36) on

35 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज़ एस. श्रीसंत ने वर्ष 2005 में श्रीलंका के विरुद्ध वनडे क्रिकेट से डेब्यू किया था. जिसके बाद से श्रीसंत ने 53 वनडे मैचो में 33.44 की औसत और 6.08 की इकोनोमिक दर से 75 विकेट लिये थे. टेस्ट क्रिकेट में श्रीसंत ने 27 मैचो की 50 पारियों में 37.6 की औसत से 87 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था.

अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट में एस. श्रीसंत ने 10 मैचो में 41.14 की औसत और 8.47 की इकोनोमिक दर से 7 विकेट लिये थे.

क्रिकेट से बैन के बाद एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम

#time is mine

A post shared by Sree Santh (@sreesanthnair36) on

आजीवन प्रतिबन्ध लगने के बाद श्रीसंत ने एक्शन की दुनिया में कदम रखा हैं. वह अब तक कुछ फिल्मो में काम भी कर चुके हैं, जबकि कुछ फिल्मे अभी आना भी बाकि हैं. कुछ दिनों पहले श्रीसंत ने खुद अपनी एक फोटो शेयर की थी, जिसके वह एक बॉडीबिल्डर की तरह बॉडी बनाते हुए दिखाई दिए थे.