Photo: Twitter

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज़ केएल राहुल टी-ट्वेंटी सीरीज में शतक लगाने के बाद से कुछ इंग्लैंड दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. राहुल के एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में स्विंग गेंदों के विरुद्ध परेशान नज़र आ आये थे. राहुल की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं. लॉर्ड्स टेस्ट से पहले राहुल सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की गेंद पर नेट्स में क्लीन बोल्ड हो गए हैं.

Photo: Twitter

एजबेस्टन में 31 रनों की हार के बाद टीम इंडिया लॉर्ड्स में जमकर पसीना बहा रही हैं. पहले टेस्ट में इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज़ सैम कुरान ने भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था. जिससे निपटने के लिए टीम इंडिया ने नेट्स ने बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज़ अर्जुन तेंदुलकर की गेंदों पर अभ्यास किया.

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार नेट्स में अभ्यास के दौरान केएल राहुल अर्जुन तेंदुलकर की तेज गति की योर्कर पढने में नाकाम हुए और बोल्ड हो गए. जिसके बाद राहुल सहित अन्य खिलाड़ियों ने अर्जुन की जमकर प्रसंशा की.

क्या राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए?

Great to be a part of the #IndVAfg Historic Test at my home ground! Always a proud feeling winning something special. 👑😊

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

 

सीरीज के पहले मैच में लोकेश राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. पहली पारी में वह 4 रन बनाकर सैम कुरान की गेंद बोल्ड हुए थे. जबकि दूसरी पारी में 13 रनों की पारी खेलकर के बाद वह गैरजिम्मेदाराना तरीके से पवेलियन लौटे थे.

एजबेस्टन में हार के बाद टीम मैनेजमेंट शिखर धवन को टीम से बाहर करके चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग इलेवन में जगह देने का मन बना रही हैं. अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा नंबर 3 बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देगे.

लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गयी हैं. जिसके बाद अब देखना यह अहम होगा कि खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह देती हैं.