पहले टेस्ट में 31 रनों की हार के बाद टीम इंडिया दूसरे टेस्ट से पहले जमकर पीसना बहा रही हैं. लॉर्ड्स टेस्ट में जीत के साथ विराट कोहली की सेना वापसी के लिए बेताब है. पहले टेस्ट में टीम इंडिया के गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को हार मिली थी.

टीम इंडिया ने निकाला सैम कुरान का तोड़

Photo: Twitter

पहले में इंग्लैंड के बाएं हाथ युवा तेज गेंदबाज़ सैम कुरान ने भारतीय बल्लेबाजों की सबसे ज्यादा परेशान किया था. हालंकि अब बल्लेबाजों ने उनसे निपटने का एक रास्ता निकाल लिया हैं. कुरान के विरुद्ध अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए तेंदुलकर सामने आये हैं. दरअसल सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ हैं. जिस कारण अर्जुन ने नेट्स में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जमकर अभ्यास कराया.

नेट्स में अर्जुन ने की गेंदबाजी

Photo : Twitter

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मंगलवार को सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को अभ्यास सत्र में शामिल किया. इस दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण और हेड कोच रवि शास्त्री ने भी अर्जुन तेंदुलकर को सलाह दी. नेट्स में अर्जुन ने कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन जैसे बड़े खिलाड़ियों को गेंदबाज़ की.

नेट्स में गेंदबाजी के दौरान अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी एक तेज बाउंसर से कप्‍तान कोहली को हैरान कर दिया. विराट कोहली ने उस गेंद को पुल करना चाहा लेकिन वो उसमें सफल नहीं हो सके.

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ एजबेस्टन टेस्‍ट में 20 वर्षीय के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरान की गेंदबाजी के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए थे. यही कारण है कि टीम इंडिया ने अर्जुन तेंदुलकर की गेंदों पर अभ्यास करना सही समझा. अर्जुन तेंदुलकर भी बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं और अधिकतर समय इंग्‍लैंड में ही बिताते हैं