©Getty Images

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए टीम के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेला गया. इस मैच में भारत ए टीम ने युवा तेज गेदबाज़ मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन की मदद से दक्षिण ए की टीम को पारी और 30 रनों से हराया.

सिराज को बुमराह की जगह मिल सकता है मौका

©PTI

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचो की सीरीज खेली जा रही हैं. जिसके लिए चयनकर्ताओं ने शुरूआती 3 टेस्ट मैचो के लिए टीम चुनी हैं. इस टीम में चोटिल होने के बावजूद जसप्रीत बुमराह का नाम हैं. हालाँकि शुरूआती दो मैचो में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं.

जसप्रीत बुमराह अगर पूरी तरह से फिट नहीं होते है तो अंतिम दो टेस्ट मैचो के लिए इनफॉर्म गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को मौका दिया जा सकता हैं.

घरेलू क्रिकेट में कर रहे है कमाल

Photo: Twitter

मोहम्मद सिराज पिछले कुछ समय से फर्स्ट काल्स क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सिराज ने पिछली 5 पारियों में अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश है. जिस दौरान उन्होंने दो मैच इंग्लैंड की सरजमी पर वेस्टइंडीज ए और इंग्लैंड लायंस के लिए खेले हैं.

सिराज ने 10 जुलाई को वेस्टइंडीज ए के विरुद्ध दोनों पारियों में 4-4 विकेट सहित कुल 8 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. इसके आलावा 16 जुलाई को इंग्लैंड लायंस के विरुद्ध खेले गए मैच में सिराज ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे.

इसके आलावा बैंगलोर में दक्षिण अफ्रीका ए के विरुद्ध खेले गए मैच में सिराज ने दोनों पारियों में 5-5 विकेट लेकर चयनकर्ताओं को बुमराह का एक विकल्प दिया हैं. सिराज इसी तरह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे तो उन्हें जल्द ही भारत की टेस्ट कैप मिल सकती हैं.

मोहम्मद सिराज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर

@PTI


24 वर्षीय हैदराबाद के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अब तक 18 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 35 पारियों में 19.85 की औसत से 82 विकेट लिए हैं. इस दौरान सिराज ने 3 बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया हैं.