टेस्ट क्रिकेट में अब तक भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली हैं. 36 वर्षीय गेंदबाज़ ने 13 टेस्ट मैचो में कोहली को 5 बार आउट किया हैं, हालाँकि दिल्ली में जन्मे कोहली ने एजबेस्टन टेस्ट में एंडरसन के विरुद्ध शानदार गेंदबाज़ी की.

विराट कोहली ने पहले टेस्ट की पहली पारी 149 और दूसरी पारी 51 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने एंडरसन को कुशलतापूर्वक खेला और गेंदबाज को उनके बेहतर होने की अनुमति नहीं दी. अंततः तेज गेंदबाज़ ने मैच में सिर्फ 4 विकेट लिए, जिसमें विराट के विकेट शामिल नहीं थे. हाल ही में  उन्होंने वर्तमान में रैंकिंग वाले नंबर एक बल्लेबाज टेस्ट बल्लेबाज के साथ अपने प्रतिद्वंद्विता पर खुल की बात की.

Photo: Twitter

द सन के अनुसार जेम्स एंडरसन ने कहा, “मेरे और विराट कोहली के बीच एक भयंकर प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्विता है, लेकिन यह भी आपसी सम्मान है. पहले टेस्ट में 200 रन बनाने के बाद कोहली दुनिया का नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गया है और मैं शीर्ष रैंकिंग वाला गेंदबाज हूं. मुझे लगता है कि यह शीर्ष-श्रेणी की चीजें हैं और मुझे निश्चित रूप से एजबेस्टन में उनके साथ लड़ाई पसंद आई.”

आगे एंडरसन ने कहा, “मुझे लगता है मुझे विराट को अच्छी गेंदबाज़ी की मेरी योजनाओं ने अच्छे से काम किया. ऐसे कई मौके आये जब मैं उन्हें आउट कर सकता था, लेकिन कैच ड्राप हुई. मैं कह बताना चाहता हूँ कि पहली पारी में कोहली के 149 रनों में से सीर्फ 17 रन मेरी गेंदबाज़ी पर आये.”

Photo: Twitter

अंत में एंडरसन ने कहा, “खेल अच्छी भावना में खेला गया और हम एक-दुसरे का काफी सम्मान करते हैं. जब मैंने विराट को अच्छी गेंद डाली उसने मुझे स्माइल दी. मैं उन्हें उनके पैरो पर कई आसान गेंदे डाली और उनके चौके लगायें और उसने कहा यह आपके जैसा नहीं है, मुझे मुफ्त उपहार दे रहा है’. वह दरअसल खेल भावना के साथ मेरी खिंचाई कर रहा था.”