5 टेस्ट मैचो की सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अगस्त को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. एजबेस्टन में मिली 31 रनों की करीबी हार कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को काफी चुभ रही होगी. पहले मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसके कारण टीम इंडिया जीत हुआ मैच हार गयी थी.

विराट कोहली अगर दूसरे टेस्ट में 3 बदलाव करे तो लॉर्ड्स में टीम इंडिया जीत के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी कर सकती हैं:-

धवन की जगह पुजारा को मिले मौका

AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

सिमित ओवर क्रिकेट के दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का प्रदर्शन उपमहाद्वीप के बाहर अच्छा नहीं रहता हैं. इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर धवन ने अब तक 6 पारियों में 20.33 की बेहद ख़राब औसत से सिर्फ 122 रन बनायें हैं. दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली अगर शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करके टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को मौका देते है तो ये टीम के लिए फायदे का सौदा हो सकता हैं.

केएल राहुल से कराओ पारी की शुरुआत

Photo: Twitter

पहले मैच में मुरली विजय और शिखर धवन की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की थी, और पारियों में दोनों सलामी बल्लेबाज़ कुछ खास करने में सफल नहीं हो पायें थे. इसके बाद नंबर 3 पर केएल राहुल प्रदर्शन भी बेहद ख़राब था. ऐसे में टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली केएल राहुल को मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत का मौका दे सकते हैं. क्यूंकि लॉर्ड्स टेस्ट में नंबर 3 पर शायद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाज़ी करते हुए दिख सकते हैं.

पंड्या की जगह स्पिनर कुलदीप को मिले टीम में जगह

Photo: Twitter

 

हार्दिक पंड्या ने एजबेस्टन टेस्ट में बेहद ख़राब प्रदर्शन किया था. पंड्या टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हैं, लेकिन पहले टेस्ट में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिली थी, जबकि बल्लेबाजी में भी पंड्या ने निराश किया था. ऐसे में कप्तान पंड्या के स्थान पर एक नियमित गेंदबाज़ को मौका देने का विचार कर सकते हैं. ऐसे में सबसे पहले कुलदीप यादव का नाम सामने आता हैं. कुलदीप ने सिमित ओवर सीरीज में अपनी फिरकी से अंग्रेज बल्लेबाजों की धराशाही किया था. टेस्ट में भी कुलदीप की फिरकी चली तो टीम इंडिया की जीत पक्की हैं.