पांच टेस्ट मैचो की सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. मैच से पहले खबर यह है कि इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के फिट होने की संभावना नहीं हैं.

इससे पहले चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बावजूद उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जगह दी थी. आयरलैंड के विरुद्ध खेले गए दूसरे टी-ट्वेंटी के दौरान उन्हें अंगूठे में चोट आई थी. जिसके कारण वह इंग्लैंड के विरुद्ध टी-ट्वेंटी और वनडे सीरीज नहीं खेल पायें थे.

Photo: Twitter

जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह देने के दौरान चयनकर्ता ने कहा था, कि “जसप्रीत बुमराह टीम में हैं, वह अपनी फिटनेस के आधार पर दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध होगा.”

जसप्रीत बुमराह ने इसी वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था. इस दौरान उन्होंने 3 मैचो में 14 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. हालाँकि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए एकलौते टेस्ट के लिए उन्हें आराम देना का फैसला किया था.

क्रिकनेक्स्ट की खबर के अनुसार, जसप्रीत बुमराह को 100 फीसदी फिट होने के लिए अभी थोड़े और समय की जरुरत हैं. हालाँकि वह अब भी नेट्स में लगातार गेंदबाजी करके अभ्यास कर रहे है. लेकिन टेस्ट मैच में उतरने के लिए उन्हें थोडा और आराम चाहिए.

एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजो ने किया था कमाल

Photo: Twitter

पहले टेस्ट में टीम इंडिया के दो प्रमुख गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. इसके बावजूद गेंदबाजो ने इंग्लैंड के सभी 20 विकेट लिए थे. मैच में तेज गेंदबाज़ उमेश यादव को छोड़कर सभी गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी की थी. अगर लॉर्ड्स टेस्ट से पहले बुमराह फिट होते तो उन्हें उमेश यादव के साथ पर मौका दिया जा सकता था. लेकिन फिलहाल टीम मैनेजमेंट बुमराह की फिटनेस के साथ कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेगी.